Times Bull
News in Hindi

आ गया Xiaomi Redmi Note 4 का एंड्रॉएड 7 नोगट अपडेट, ऐसे करें अपने फोन पर

फ्लिपकार्ट ने हाल ही यह पुष्टि की है कि Redmi Note 4 के लिए एंड्रॉएड 7 नोगट अपडेशन आ रहा है। हालांकि उपभोक्ताओं तक यह अपडेट बैचेज में पहुंच रहा है, लेकिन भारत में यूजर्स को उनके रेडमी नोट 4 डिवाइसेस पर नोगट अपडेशन अब मिलने लगा है। यह अपडेट एमआईयूआई के वर्जन 8.5.4.0 के जरिए आ रहा है। आपको बता दें कि एमआईयूआई शाओमी का एंड्रॉएड आधारित कस्टम यूजर इंटरफेस है। इस अपडेशन के बाद यूजर्स को अपने फोन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। फिलहाल रेडमी नोट 4 में एंड्रॉएड मार्शमैलो ओएस है।

फिलहाला ओवर द एयर (ओटीए) के जरिए रोल आउट हो रहा है। नया सॉफ्टवेयर अपउेट 1.3 जीबी का है और यह जुलाई एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आ रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि रेडमी नोट 4 यूजर्स को एंड्रॉयड 7 नोगट के मुख्य फीचर्स जैसे कि स्पिलट स्क्रीन मोड, क्विक स्विच एप्स फीचर, क्विक रिप्लय टू नोटिफिकेशन आदि भी मिल सकेंगे। आपको बता दें कि पिछले महीने ही शाओमी ने उस फोन्स की सूची जारी की थी जिन्हें एंड्रॉएड 7 नोगट से अपग्रेड किया जा सकेगा।

इस सूची के अनुसार एंड्रॉएड 7.0 नोगट का अपडेशन – एमआई मैक्स, , एमआई 5एस, एमआई 5एस प्लस, , एमआई 4 एस, , , , को मिलेगा। जबकि एंड्रॉएड 7.1.1 नोगट का अपग्रेडेशन , , और रेडमी 4एक्स को मिलेगा।

आपको बता दें कि भारत में शाओमी रेडमी नोट 4 बेस्ट सेलिंग फोन्स में से एक बन गया है। इस फोन का सॉफ्टवेयर एंड्रॉएड के पुराने वर्जन पर आधारित है, हालांकि जिस तरह से शाओमी ने एमआईयूआई को डेवलप किया है, उससे यूजर्स को ज्यादा फर्क महसूस नहीं होता। कंपन का दावा है कि एमआईयूआई यूजर के इस्तेमाल में आने वाले तमाम फीचर्स का ध्यान रखता है। कंपनी का यह भी कहना है कि वह अपने फोन्स को जरूरी पैचेज और सिक्योरिटी अपडेट्स के साथ समय समय पर अपडेट करती रहती है, ताकि ग्राहकों की सिक्योरिटी के साथ किसी तरह का समझौता न हो।

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...