Times Bull
News in Hindi

व्हाट्सएप एंड्रॉइड फोन पर नई सुविधा ला रहा है जो आपके चैट के तरीके को बदल सकता है

फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म व्हाट्सएप के लिए व्यस्त वर्ष क्या रहा है, कंपनी ने अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई नई सुविधाएं पेश की हैं। अब, यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाना है, तो एक नई व्हाट्सएप सुविधा जल्द ही उपयोगकर्ताओं के चैट के तरीके को बदल देगी। मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ‘स्वाइप टू उत्तर फीचर’ पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ता को उस संदेश पर स्वैप करके जल्दी से जवाब देने में सक्षम करेगा, जिसका वह जवाब देना चाहता है। सुविधा आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए पहले से ही उपलब्ध थी और जल्द ही एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए पेश की जाएगी।

अभी तक, यह सुविधा “विकास कारणों” के कारण उपलब्ध नहीं है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा या सभी एंड्रॉइड व्हाट्सएप उपयोगकर्ता। Wabetainfo.com पर एक रिपोर्ट के अनुसार, यदि आप सही स्वाइप करते हैं तो नई व्हाट्सएप सुविधा स्वचालित रूप से उत्तर संदर्भ में संदेश लोड कर देगी।

हाल ही में, व्हाट्सएप में जोड़े गए समूह समूह में एक और नई सुविधा थी जिसके माध्यम से बातचीत में भागीदारी की बात आती है जब समूह समूह के सदस्यों और समूह के सदस्यों के बीच एक भेद पैदा हुआ। नई सुविधा यह तय करने के लिए प्रशासित करती है कि कौन से सदस्य समूह को संदेश भेज सकते हैं। इसका मतलब यह था कि व्यवस्थापक यह भी तय कर पाएंगे कि व्हाट्सएप समूह में कौन से सदस्य बातचीत कर सकते हैं।

इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने ‘मार्क एज़ रीड’ सुविधा भी शुरू की थी जो उपयोगकर्ताओं को अधिसूचना पैनल से एक संदेश चिह्नित करने की अनुमति देता है। साथ ही, यह एक ऐसी सुविधा जारी की गई है जो उपयोगकर्ताओं को अधिसूचना केंद्र से चैट को म्यूट करने की अनुमति देती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.