विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर बनाया रिकॉर्ड, 50 मिलियन फॉलोअर्स के साथ बनें पहले भारतीय सेलिब्रिटी

Virat Kohli set a record on Instagram, become first Indian celebrity with 50 million followers

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक औऱ नया रिकॉर्ड सोशल मीडिया पर बनाया है। लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। आज तक, विराट कोहली के 50 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास इंस्टाग्राम पर 49.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ करीब हैं। विराट कोहली निजी स्वामित्व के साथ-साथ फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल प्लेटफॉर्म पर प्रायोजित सामग्री के लिए जाने जाते हैं। वह इस समय न्यूजीलैंड में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे हैं।

Xiaomi 20 फरवरी को करेगी भारत में इलेक्ट्रिक टूथब्रश लॉन्च, जानिए डीटेल

पिछले साल, विराट कोहली इंस्टाग्राम पर प्रत्येक प्रायोजित पोस्ट के लिए कथित तौर पर $ 196,000 (लगभग 1.35 करोड़ रुपये) चार्ज कर रहे थे। कोहली इंस्टाग्राम पर लोकप्रिय हस्तियों की सूची में 23 वें स्थान पर थे। इस बीच, प्रियंका चोपड़ा जोनास 2019 इंस्टाग्राम रिच सूची के अनुसार, इंस्टाग्राम पर एक प्रायोजित कहानी के लिए $ 271,000 (लगभग 1.87 करोड़ रुपये) का शुल्क लेती है। ये संख्या अब बहुत अधिक हो सकती है, इन हस्तियों की संख्या को देखते हुए इन हस्तियों ने पिछले वर्ष में जोड़ा है।

भारतीय रेलवे स्टेशन पर अब नहीं मिलेगी फ्री वाई-फाई की सुविधा, जानिए डीटेल

इंस्टाग्राम पर सक्रिय रहने के लिए, विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर लगभग 930 पोस्ट हैं और वे वर्तमान में 148 अन्य लोगों को फॉलो करते हैं। विराट कोहली फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड में हैं। टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक टी 20 आई और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं और जल्द ही शुरू होने वाली एक टेस्ट मैच श्रृंखला के लिए तैयार है।