Times Bull
News in Hindi

बिना इंटरनेट के भी इस ट्रिक से इस्तेमाल कर सकते हैं व्हॉट्सएप

व्हॉट्सएप का तो हर कोई आदी हो चुका है। थोड़ी देर के लिए भी इंटरनेट कनेक्शन न हो तो व्हॉट्सएप चैट रुक जाती है और उसके साथ ही कई लोग परेशान भी हो उठते हैं। हलांकि क्या आप जानते हैं कि बिना इंटरनेट के भी व्हॉट्सएप चलाया जा सकता है। यह ट्रिक सिम में छुपी है।

इस सिम को चैट सिम कहा जाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह चैट सिम मिलेगी कहा। तो हम आपको बता देते हैं इसका पता भी। यह चैटसिम डॉट कॉम की वेसाबइट पर अवेलेबल है और आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। आपको एक चैटसिम खरीदने के 10 यूरो यानी कि करीब 745 रुपए चुकाने होंगे। इसके अलावा आपको 10 यूरो यूसेज चार्ज के भी चुकाने होंगे।

इसके अलावा आपको 10 यूरो और सिम को एक साल तक के लिए इस्तेमाल करने के लिए भी चुकाने होंगे। इससे आप टैक्स्ट और इमोजीस भेज सकेंगे। वहीं अगर आप फोटो, वीडियो शेयर करना चाहते हैं या इससे कॉल करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मल्टीमीडिया पैक लेना होगा। यह 10 यूरो से शुरू है। 10 यूरों में 2000 क्रेडिट्स मिलेंगे जिससे 200 फोटो या 40 वीडिया या फिर 80 मिनट व्हॉट्सएप कॉल कर सकते हैं। आप ज्यादा क्रेडिट्स वाला पैक भी ले सकते हैं।

अगर आप यह चैट सिम भारत में मंगवाना चाहते हैं तो आपको शिपिंग चार्जेस के 7.50 यूरो अतिरिक्त चुकाने होंगे। हालांकि कई न्यूज वेबसाइट्स का यह दावा है कि यह खबर फेक है कि आप बिना इंटरनेट के व्हॉट्सएप चला सकते हैं।

इन वेबसाइट्स का कहना है कि अगर आपके व्हॉट्सएप पर ऐसा कोई मैसेज आए कि बिना इंटरनेट व्हॉट्सएप चलाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें, तो ऐसा बिल्कुल न करें। क्योंकि यह लिंक आपको व्हॉट्सएपनोडाटा डॉट कॉम पर ले जाता है। यह पेज फेक है और आपसे ऑथेंटिकेशन के लिए आपका फोन नंबर मांगता है। अगर आप इसके झांसे में फंस जाते हैं तो यह मैसेज अपने आप ही आपके फोन से 12 अन्य यूजर्स तक पहुंच जाता है। इसके अलावा यह यूजर को अकाउंट वेरिफिकेशन का मैसेज भी देता है। इस तरह की फेक वेबसाइट से अपना डेटा छुपा कर ही रखें।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.