Redmi Note 7, mi Note 7 Pro लॉन्च जाने कीमत और फीचर्स

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi कंपनी की अगली नोट सीरीज स्मार्टफोन- Redmi Note 7 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बजट स्मार्टफोन के साथ, कंपनी को प्रो वेरिएंट भी लॉन्च करने की उम्मीद है।

Xiaomi ने पिछले महीने चीन में Redmi Note 7 लॉन्च किया था। कंपनी ने अपने इवेंट के दौरान घोषणा की कि Redmi कंपनी का एक उप-ब्रांड होगा, जो कि पोको की तरह ही होगा, और यह बजट स्मार्टफोन डिवाइस पर ध्यान केंद्रित करेगा। जबकि हमारे पास Redmi Note 7 के सभी विनिर्देश हैं, कीमत अभी भी अज्ञात है। नोट 7 में 6.3 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है। हुड के तहत, रेडमी नोट 7 में 3 जीबी रैम और 32 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन 660 SoC है जिसे माइक्रोएसडी के माध्यम से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

नोट 7 में एक डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें पीछे 48 MP f / 1.8and 5 MP सेंसर शामिल हैं। टिपस्टर इशान अग्रवाल के एक लीक के अनुसार, रेडमी नोट 7 के भारतीय संस्करण में चीनी संस्करण की तरह 48 एमपी सेंसर नहीं हो सकता है। इसके बजाय, 48 एमपी सेंसर रेडमी नोट 7 के प्रो वैरिएंट में उपलब्ध होगा। नोट 7 में वाटर-ड्रॉप स्टाइल नोट के अंदर 13 एमपी का फ्रंट कैमरा होगा। बैटरी बैकअप के बारे में बात करते हुए, डिवाइस में 4,000 एमएएच ली-आयन बैटरी होगी और यह क्विक-चार्ज 4 को सपोर्ट करेगा। डिवाइस में बहुत सारे कनेक्टिविटी विकल्प हैं, जिसमें VoLTE, वाई-फाई, मोबाइल हॉटस्पॉट, टाइप-सी पोर्ट, के साथ 4 जी शामिल हैं। ब्लूटूथ और जीपीएस।

डिवाइस की कीमत 3 जीबी + 32 जीबी वेरिएंट के लिए 10,500 रुपये के आसपास होगी और यह भारत में ब्लैक, ब्लू और रेड कलर विकल्पों में उपलब्ध होगा।

अग्रवाल के अनुसार, Xiaomi Redmi Note 7 के प्रो वेरिएंट को भी जारी करेगा। Xiaomi ने डिवाइस के किसी भी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन अग्रवाल ने कहा कि नोट 7 प्रो के मानक वेरिएंट की तरह ही डिजाइन होगा, जिसका अर्थ है कि इसमें 6.3 इंच की फुल एचडी + स्क्रीन होगी जिसमें शीर्ष पर गोरिल्ला ग्लास 5 होगा। टिप्स्टर के अनुसार डिवाइस का विक्रय बिंदु, 5 एमपी गहराई सेंसर के साथ पीठ पर 48 एमपी एफ / 1.8 सेंसर होगा।

इसके अलावा, अग्रवाल ने कहा कि रेडमी नोट 7 प्रो में स्टैंडर्ड वेरिएंट पर स्नैपड्रैगन 660 के बजाय स्नैपड्रैगन 675 SoC होगा और इसे 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। हालाँकि, Redmi के CEO लू वेइबिंग ने पुष्टि की कि स्मार्टफोन 6GB + 128GB वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि फोन की कीमत 15,000 रुपये के आस-पास होगी और यह ब्लैक, ग्रैडिएंट ब्लू और ग्रैडिएंट रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। लेकिन नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में डिवाइस को आज 11.30 बजे लॉन्च किया जाएगा। कंपनी अपने आधिकारिक YouTube चैनल और वेबसाइट के माध्यम से लॉन्च को लाइव स्ट्रीम भी करेगी।

You might also like