News in Hindi

इस स्मार्टफोन में जड़े हैं हीरे, दुनिया का पहला 360 डिग्री फोटो लेने वाला फोन हुआ लॉन्च

स्मार्टफोन की दुनिया में रोजाना नए नए इनोवेशंस हो रहे हैं। स्मार्टफोन निर्माता कंपनिया आए दिन नित नए फीचर्स के साथ फोन बाजार में उतार रही हैं। कभी ज्यादा रैम और स्टोरेज स्पेस तो कभी बड़ी स्क्रीन। कैमरे के मामले में भी रोजाना बेहतरीन से बेतरीन स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं।

हाल ही चीन की कंपनी ProTruly ने नया स्मार्टफोन पेश किया है। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 360 डिग्री वीआर कैमरा इस्तेमाल किया गया है। डेक्कनक्रोनिकल की खबर के अनुसार कंपनी का डार्लिंग स्मार्टफोन दुनिया का पहला 360 डिग्री कैमरा वाला स्मार्टफोन है।

ये हैं इस फोन के फीचर्स

इस कैमरे की मदद से यूजर एक ही शॉट में सभी दिखाओं की तस्वीरे ले सकता है। फोन में दो फिश आई लैंसेस के ऊपर 13 मेकापिक्सल का बैक कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 2.5 जीएचजेड डेका-कोर हेलियो एक्स 20 एमटी6797 प्रोसेसर लगा हुआ है।

इस फोन में 3560 एमएएच की पावरफुल बैटरी है। वहीं फोन में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी 64 जीबी दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से इस फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया गया है। यह फोन दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है। स्टैंडर्ड मॉडल में कैमरा वाला पार्ट प्लास्टिक का है। वहीं हाई एंड मॉडल में कैमरा पार्ट लेदर का बना हुआ है। इस पर गोल्ड स्ट्रिप है और चार डायमंड भी लगे हुए हैं।

ProTruly Darling फोन की कीमत की बात करें तो इसके स्टेंडर्ड वेरिएंट की कीमत 500 डॉलर यानी कि करीब 32500 रुपए वहीं हाई एंड वैरिएंट की कीमत 800 डॉलर यानी कि करीब 52000 रुपए बताई जा रही है। इस स्मार्टफोन के साथ केवल एक ही परेशानी है, वो ये कि इसका कैमरा दोनों साइड से कुछ ज्यादा ही उभरा हुआ है। जिससे इसे पॉकेट में रखने में समस्या आएगी।