Take a fresh look at your lifestyle.

वनप्लस 7 प्रो बनाम गैलेक्सी एस 10 : आपको इनमें से कौन सा मोबाइल खरीदना चाहिए और क्यों?

OnePlus 7 Pro vs. Galaxy S 10: Which of these mobile phones should you buy and why?

0

लॉन्च होने के एक दिन बाद और OnePlus 7 Pro सबसे प्रभावशाली फ्लैगशिप में से एक है, जिसे हमने 2019 में देखा है। OnePlus 7 Pro ने उपभोक्ताओं को अगली पीढ़ी का हैंडसेट देने के लिए कई नई सुविधाएँ और एक डिज़ाइन ओवरहाल जोड़ा।

लेकिन यह न भूलें कि OnePlus 7 Pro बाजार में उपलब्ध एकमात्र फ्लैगशिप नहीं है और हमें पूरा यकीन है कि बहुत सारे उपभोक्ता एक ही सवाल पूछ रहे हैं; क्या मैं थोड़ा अतिरिक्त खर्च करने और गैलेक्सी एस 10 के लिए जाने से बेहतर हूं। खैर, आइए जानें।

मूल्य

दो हैंडसेट के बीच सबसे स्पष्ट अंतर उनकी कीमत है। गैलेक्सी एस 10 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 66,900 रुपये से शुरू होता है, जबकि OnePlus 7 Pro बेस वेरिएंट के लिए 48,999 रुपये से शुरू होता है, 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 52,999 रुपये में आता है।

प्रदर्शन

अब जब हम मूल्य निर्धारण से बाहर हो गए हैं, तो प्रदर्शन में शामिल होने दें। जबकि स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ गैलेक्सी एस 10 OnePlus 7 Pro को कड़ी टक्कर देगा; यह भारत और कई अन्य बाजारों में ऐसा नहीं है जहां सैमसंग Exynos 9820 चिपसेट का उपयोग करता है। और क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 855 SoC आसानी से सैमसंग के Exynos चिप को मात देता है।

भंडारण

जाहिर तौर पर OnePlus 7 Pro पर 256GB स्टोरेज गैलेक्सी S10 पर 128GB की है। लेकिन वह सब नहीं है। OnePlus 7 Pro में एसएफएस पर यूएफएस 2.1 स्टोरेज की तुलना में यूएफएस 3.0 फ्लैश स्टोरेज है। इसलिए, न केवल नया यूएफएस 3.0 मानक बैंडविड्थ को दो बार प्रदान करता है, बल्कि यह बिजली की खपत को भी कम करता है।

प्रदर्शन

बंद हम प्रदर्शन के लिए जाते हैं। आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि यह एक दिया हुआ है क्योंकि सैमसंग OLED पैनल के निर्माण में वैश्विक अग्रणी है, और आप लगभग गलत नहीं होंगे। गैलेक्सी S10 पर डिस्प्ले एक सबसे अच्छा स्मार्टफोन है जिसे हमने आज तक किसी स्मार्टफोन में देखा है और अगर इसके रिफ्रेश रेट के लिए नहीं तो OnePlus पर थोड़ी बढ़त होगी। OnePlus 7 Pro में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक द्रव OLED डिस्प्ले मिलता है, जबकि गैलेक्सी S10 का डायनामिक AMOLED डिस्प्ले अधिकतम 60Hz है।

कैमरा

OnePlus उपकरणों ने अक्सर कैमरे के प्रदर्शन के अलावा हर फ्लैगशिप बॉक्स पर टिक लगा दिया है, जो कि आपके द्वारा भुगतान की जा रही कीमत के लिए एक उचित व्यापार-बंद की तरह लग रहा था। लेकिन पिछले हैंडसेट के विपरीत, OnePlus 7 Pro इतिहास का सबसे महंगा OnePlus स्मार्टफोन है, जो आमतौर पर इसे प्रीमियम फ्लैगशिप फोन बनाता है। तो, कैमरा प्रदर्शन अब समझौता नहीं किया जा सकता है; और यह निश्चित रूप से नहीं है।

OnePlus 7 Pro 111 के समग्र DxOMark रेटिंग के साथ एक रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप खेलता है, इसे गैलेक्सी S10 5G और Huawei P30 प्रो के तहत तीसरे स्थान पर रखा गया है। हालाँकि अभी भी हमें वास्तविक तुलना करने के लिए कैमरे का परीक्षण करना होगा, अभी के लिए, DxOMark की रेटिंग बस करनी होगी। दूसरी ओर, गैलेक्सी S10 फोन के फ्रंट कैमरे पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग प्रदान करता है, जबकि OnePlus 7 Pro केवल 1080p तक जाता है।

जीत के लिए OnePlus

हालांकि यह तुलना OnePlus के पक्ष में एकतरफा हो सकती है, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि यह है OnePlus 7 Pro कागज़ पर गैलेक्सी S10 की तुलना में अपने आप में एक बेहतर हैंडसेट की तरह दिखता है, और ये आँकड़े वास्तव में झूठ नहीं हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.