नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी नोकिया ने अपने स्मार्ट टीवी को लॉन्च कर दिया है। बता कंपनी नोकिया की फ्लिपकार्ट ने अपनी साझेदारी के तहत देश में तीसरा नोकिया ब्रैंड स्मार्ट टीवी को पेश किया है। इसके अहम खासियत की बात करें तो नोकिया ने 65 इंच 4K Ultra HD TV को बाजार में पेश किया है। इस टीवी में पतले बेज़ल दिए गए हैं जिससे इनफिनिटी-एज व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। यह टीवी डॉल्बी विज़न और इंटेलिजेंट डिमिंग के साथ आता है।

जानें नोकिया 65 इंच 4K Ultra HD TV में खासियतें-
नोकिया के नए टीवी में बिल्ट-इन 24 वाट स्पीकर्स नीचे की तरफ हैं। ये स्पीकर्स DTS ट्रूसराउंड और डॉल्बी ऑडियो के अलावा डीप बेस के लिए JBL के ऑडियो ऑप्टिमाइज़ेशन से लेस हैं। यह टीवी ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है। इसमें गूगल असिस्टेंट, इन-बिल्ट क्रोमकास्ट जैसे फीचर्स हैं। गूगल प्ले स्टोर से ऐप्स भी डाउनलोड किए जा सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स-
नोकिया के इस नए टीवी में 65 इंच (3840 × 2160 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसका व्यूइंग ऐंगल 178 डिग्री है। यह स्मार्ट टीवी 1 गीगाहर्ट्ज़ PureX क्वाड-कोर कॉर्टेक्स ए53 प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक्स के लिए माली 450MP4 GPU दिया गया है। रैम 2.25 जीबी और स्टोरेज 16 जीबी है।

कनेक्टिविटी फीचर्स-
नोकिया के इस टीवी में वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5.0, तीन HDMI पोर्ट, एक यूएसबी 2.0, एक यूएसबी 3.0 और ईथरनेट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं।

कीमत और उपलब्धता-
नोकिया के 65 इंच वाले इस स्मार्ट टीवी की कीमत 64,999 रुपये है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर 6 अगस्त से शुरू होगी।