नोकिया 9 Pureview हुआ सस्ता: 15,000 रुपए की कटौती के साथ ये है नई कीमत

Nokia 9 Pureview becomes cheaper this is the new price with a cut of Rs 15,000

नोकिया (Nokia) का 9 Pureview स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की गई है। बता दें कि HMD Global का फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Nokia 9 PureView भारत में जुलाई 2019 में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन का मुख्य आकर्षण कई दिलचस्प क्षमताओं के साथ पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप है। इस स्मार्टफोन की कीमत 49,999 रुपए में यह नोकिया का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। अब, Nokia 9 प्योरव्यू को भारत में बड़ी कीमत में कटौती की गई है, इसकी लॉन्च कीमत 49,999 रुपए के बजाय 34,999 रुपये में मिल रहा है। यानी इसके कीमत में 15,000 रुपए की कमी हुई है।

मुफ्त में बनवाएं अपना पैन कार्ड, जानें सबसे आसान तरीका

रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट और आधिकारिक नोकिया ऑनलाइन स्टोर दोनों ने डिवाइस को नए मूल्य पर लिस्टेट पर किया है। Nokia 9 प्योरव्यू कैमरा की बात करें तो नोकिया 9 प्योरव्यू दो आरजीबी सेंसर और तीन मोनोक्रोम सेंसर के साथ अपने रियर पर एक पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप को दिखाती है। ZEISS प्रकाशिकी के साथ साझेदारी में पेंटा-लेंस कैमरा एकल सेंसर के रूप में प्रकाश की मात्रा का 10 गुना तक एकत्र कर सकता है। यह एक ही समय में डायनामिक रेंज के 12.4 स्टॉप के साथ पांच कैमरों के साथ एचडीआर शॉट्स को कैप्चर करता है।

Ashok Leyland ने बीएस 6 वाहनों को लेकर  तैयार किया नया मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म

नोकिया 9 प्योरव्यू के अन्य पहलुओं में एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ 5.99 इंच का क्यूएचडी पॉलेड डिस्प्ले शामिल है। इसके हुड के तहत, 6GB रैम के साथ मिलकर एक स्नैपड्रैगन 845 SoC है। डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IP67 रेटिंग के साथ पानी प्रतिरोधी बिल्ड और फास्ट चार्जिंग और क्यूई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3320mAh की बैटरी है। नोकिया का यह फोन स्टॉक Android 9.0 Pie आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। दिसंबर 2019 में HMD Global ने डिवाइस के लिए Android 10 अपडेट रोलआउट किया है।