Nokia 8.1 mobile phone 6.18-Inch HDR Display, Android 9 Pie, और Snapdragon 710 SoC के साथ लांच, जाने कीमत

बुधवार को दुबई में लॉन्च इवेंट में एचएमडी ग्लोबल द्वारा नोकिया 8.1 का अनावरण किया गया था। स्मार्टफोन, जैसा कि अपेक्षित है, वास्तव में नोकिया एक्स 7 का वैश्विक संस्करण है जिसे अक्टूबर में चीन में लॉन्च किया गया था, और नोकिया 7 प्लस के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी। नोकिया 8.1 नोकिया एक्स 7 के समान विनिर्देशों को भालू करता है, लेकिन हाल ही में अन्य एचएमडी ग्लोबल नोकिया स्मार्टफोन जैसे एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। नोकिया 8.1 का हाइलाइट एचडीआर 10 समर्थन के साथ 6.18 इंच का शुद्ध डिस्प्ले है, ज़ीस ऑप्टिक्स, स्नैपड्रैगन 710 एसओसी के साथ इसका दोहरी पीछे कैमरा सेटअप, यह तथ्य है कि यह एंड्रॉइड 9 पाई पर चलता है, और इसकी 3,500 एमएएच बैटरी 18W तेज चार्जिंग क्षमताओं के साथ चलती है ।

नोकिया 8.1 मूल्य और रिलीज की तारीख

नोकिया 8.1 की कीमत EUR 39 9 (लगभग 31,900 रुपये) पर निर्धारित की गई है, और यह यूरोपीय और मध्य पूर्व बाजारों में “मध्य दिसंबर” से बिक्री पर जायेगी। यह ब्लू / सिल्वर, स्टील / कॉपर, और आयरन / स्टील डुअल-टोन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। विशेष रूप से, एचएमडी ग्लोबल ने 10 दिसंबर को भारत में लॉन्च इवेंट निर्धारित किया है, और इस तारीख को नोकिया 8.1 लॉन्च करने की उम्मीद है। इस प्रकार हम इस महीने स्मार्टफोन को भारत आने का उम्मीद कर सकते हैं।

नोकिया 8.1 विनिर्देश

ड्यूल-सिम (नैनो) नोकिया 8.1 स्टॉक एंड्रॉइड 9 पाई चलाता है, और जैसा कि हमने उल्लेख किया है, यह एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है जो समय पर अपडेट देने की गारंटी देता है। यह एक 6.18 इंच का पूर्ण-एचडी + (1080×2244 पिक्सेल) डिस्प्ले 18.7: 9 पहलू अनुपात, 81.5 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात, एचडीआर 10 सपोर्ट, 500 नाइट्स पीक ब्राइटनेस के साथ प्रदर्शित करता है, और 96 प्रतिशत रंगीन गामट में सक्षम है। नोकिया 8.1 को ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 एसओसी द्वारा संचालित किया गया है जो 2.2 गीगाहर्ट्ज तक है, जिसमें 4 जीबी एलपीडीडीआर 4 एक्स रैम है।

नोकिया 8.1 ज़ीस ऑप्टिक्स के साथ एक दोहरी रीयर कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राथमिक 12 मेगापिक्सेल कैमरा है जिसमें 1 / 2.55-इंच सेंसर, 1.4-माइक्रोन पिक्सेल, ओआईएस, ईआईएस, 2 पीडी (दोहरी फोटोोडीड) तकनीक, और एक दोहरी एलईडी फ़्लैश। द्वितीयक 13-मेगापिक्सेल फिक्स्ड-फ़ोकस लेंस गहराई से संवेदन के लिए है। मोर्चे पर, नोकिया 8.1 में 0.9-माइक्रोन पिक्सल के साथ 20 मेगापिक्सेल फिक्स्ड फोकस लेंस और बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए 4-इन-1 पिक्सेल तकनीक है। कंपनी अपनी बॉडी फीचर को टाउट कर रही है, जो कई मैनुअल कैमरा विकल्पों के साथ-साथ फ्रंट और रीयर कैमरा दोनों के साथ-साथ प्रो प्रो कैमरा यूआई का उपयोग करने की अनुमति देती है। कंपनी ने कहा कि दोहरी पीछे कैमरा सेटअप बोके प्रभाव के साथ पोर्ट्रेट शॉट बनाने में मदद करेगा।

नोकिया 8.1 पर 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है, जो माइक्रोएसडी कार्ड (400 जीबी तक) के माध्यम से विस्तार योग्य है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 4 जी वोल्ट, वाई-फाई 802.11 एसी, वोविफी, ब्लूटूथ वी 5.0, जीपीएस / ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, 3.5 मिमी हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। नोकिया 8.1 एक एक्सेलेरोमीटर, परिवेश प्रकाश संवेदक, डिजिटल कंपास, जीरोस्कोप, और निकटता सेंसर भालू। इसमें पीछे पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसमें दो-टोन डिज़ाइन हैं, और 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम से निर्मित है जिसमें हीरा काट किनारों का है और दो एनाोडीजिंग प्रक्रियाओं के माध्यम से किया गया है, कंपनी का दावा है।

नोकिया 8.1 एक 3,500 एमएएच बैटरी पर चलता है जिसे 22 घंटे के टॉकटाइम, स्टैंडबाय टाइम के 24 दिन और वीडियो प्लेबैक के 11 घंटे तक पहुंचाने के लिए रेट किया जाता है। कंपनी 18W फास्ट चार्जिंग की उपस्थिति के बारे में भी बता रही है। यह 154.8×75.76×7.97 मिमी मापता है, और इसका वजन 178 ग्राम है। इसमें एक स्पीकर डिज़ाइन है, और यह एक स्मार्ट amp, 2 mics, और नोकिया ओज़ो के आसपास के कैप्चर के साथ आता है। एचएमडी ग्लोबल यह भी बताता है कि नोकिया 8.1 में Google एआरकोर समर्थन है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सरविकस ने कहा, “हमने इस वर्ग में हमारे प्रत्येक स्मार्टफ़ोन को हमारे प्रशंसकों को लगातार नए प्रीमियम अनुभव पेश करने के साथ मूल्य फ्लैगशिप श्रेणी में बड़ी सफलता देखी है। नोकिया 8.1 के साथ , हम इस सेगमेंट में सीमाओं को और आगे बढ़ा रहे हैं। हम एक प्रथम श्रेणी के प्रोसेसर आर्किटेक्चर के साथ त्वरित प्रदर्शन प्रदान करते हैं, उद्योग के अग्रणी सेंसर, ओआईएस और ज़ीस ऑप्टिक्स के साथ दोहरे कैमरे बहुत कम प्रकाश इमेजिंग के लिए, और हमारी नई शुद्ध डिस्प्ले एचडीआर स्क्रीन तकनीक के लिए। “

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.