नई दिल्ली: कोरोना वायरस के वजह से थमे स्मार्टफोन्स के लॉन्च इंवेंट फिर आयोजित हो रहे है। फोन निर्माता में प्रमुख कंपनी नोकिया आगामी स्मार्टफोन्स को लेकर चर्चा में है। नोकिया सितंबर में आयोजित होने वालें इंवेंट के लिए कमर कस रही है बर्लिन में होने वाले टेक शो IFA 2020 में तीन नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 2.4 के साथ कंपनी Nokia 6.3 और Nokia 7.3 से पर्दा उठा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक टेक ब्लॉग के मुताबिक लिखा गया कि, नोकिया 2.4 को Wolverine कोडनेम नाम दिया गया है। पब्लिकेशन ने आगे बताया है कि टिप्स्टर ने डिवाइस की बेसिक स्पेसिफिकेशन शीट भी शेयर की है। टेक वेबसाइट ने ड्यूल रियर कैमरा सेटअप वाले एक लाइट पर्पल कलर स्मार्टफोन की लो-क्वालिटी इमेज भी साझा की है। इस फोन को 110 डॉलर (करीब 8,200 रुपये) में लॉन्च किया जा सकता है।

ये हो सकते है संभावित स्पेसिफिकेशन्स
संभावित स्पेसिफिकेशन्स के तौर पर कहा जा रहा है कि नोकिया 2.4 में मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इस फोन को 2 जीबी, 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। हैंडसेट में नॉच के साथ 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले होगी, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होने की उम्मीद है। फोन में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन में 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। दरअसल आप को बता दे कि अभी तक कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जानकारी के उजागर नहीं किया है।

Nokia 6.3, Nokia 7.3
नोकिया 6.3 और नोकिया 7.3 की बात करें तो इन फोन्स में क्रमशः स्नैपड्रैगन 670/675 और स्नैपड्रैगन 700-सीरीज चिपसेट दिए जा सकते हैं। दोनों फोन्स में ZEISS ऑप्टिक्स के साथ क्वाड रियर कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। वही एक ऑनलाइन ब्लॉग में दावा किया गया कि, नोकिया 7.3 एक 5G हैंडसेट हो सकता है। इसमें PureDisplay ब्रैंडिंग के साथ 6.3 इंच फुल एचडी+ स्क्रीन हो सकती है। इस फोन को 4 जीबी रैम/6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी/128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। हैंडसेट में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 24 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर दिया जा सकता है।

नोकिया 6.3
इस फोन में PureDisplay ब्रैंडिंग के साथ 6.2 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले दी जा सकती है। स्मार्टफोन को 3 जीबी/4 जीबी/6 जीबी रैम के साथ 32 जीबी/64 जीबी/128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज में लॉन्च किया जा सकता है। नोकिया के इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 16 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर हो सकता है। दोनों मिड-रेंज स्मार्टफोन्स में 4000mAh बैटरी दी जा सकती है।