Xiaomi लॉन्च करने जा रहा है सबसे कम कीमत का स्मार्टफोन, पॉवरफुल बैटरी और धांसू फीचर्स हैरान करने वाले

Web Desk
Xiaomi Smartphone
Xiaomi Smartphone
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली: जाना-माना ब्रांड Xiaomi ने अपना Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro स्मर्टफ़ोने बाजार में लॉन्च कर दिया है। वहीं जानकारी है कि आने वाले महीनों में यह भारतीय बाजार में एंट्री लेंगे। हालांकि खबर है कि कंपनी इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के पहले 13 सीरीज में एक और नया स्मार्टफोन लाएगी, जिसे Xiaomi 13 Lite नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह स्मार्टफोन गूगल प्ले कंसोल पर इमेज और स्पेसिफिकेशन के साथ लिस्ट किया गया है।

Advertisement

Xiaomi 13 smartphone Launch

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

डाकघर की इस शानदार योजना का लाभ उठाए, ₹12,500 जमा करने पर मिलेंगे ₹1 करोड़ 3 लाख, जानिए पूरी डिटेल

लड़का हो या लड़की सभी को दीवाना बना रहा है Yamaha का ये धांसू स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं धाकड़ फीचर्स

कंपनी ने Xiaomi 13 Lite को Google Play कंसोल पर लिस्ट कर दिया है। वहीं इस स्मार्टफोन के लुक और स्पेसिफिकेशन बह सामने आ गए हैं। शाओमी का यह स्मार्टफोन ‘Ziyi’ कोडनेम से जाना जाएगा। हालांकि अभी कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्चिंग के बारे में कोई खास जानकारी साझा नहीं की है। पर उम्मीद जताई जा रही है कि अगले महीने MWC 2023 के चरण से कंपनी Xiaomi 13 और 13 Pro को अंतराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करेगी।

Advertisement

Xiaomi 13 स्मार्टफोन के फीचर्स और डिजाइन

जानकारी के अनुसार, कंपनी ने शाओमी के इस स्मार्टफोन में 1080×2400 रेजोल्यूशन के साथ डिस्प्ले दी है और यह  440 पीपीआई सपोर्ट करती है। यह  पंच-होल डिस्प्ले दी है। वहीं डिस्प्ले के चारों तरफ बेज़ल लेस दिख रहे हैं और सेल्फी कैमरे से लैस पंच-होल भी बॉडी एज से थोड़ा दूर रखा गया है।

कंपनी ने Xiaomi 13 Lite स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 7 Gen 1 चिपसेट दिया है। बता दें कि यह चिपसेट 4 नैनोमीटर फैब्रिकेशन पर बना है और 2.4GHz तक की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। जानकारी के अनुसार यह स्मार्टफोन  8GB रैम के साथ आ रहा है। वहीं इसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 644 जीपीयू मिल सकता है।

Xiaomi का यह स्मार्टफोन Android 12 से लैस बताया जा रहा है, जो अब पुराना Android ऑपरेटिंग सिस्टम है। उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन में MIUI 13 देखने को मिलेगा। शाओमी 13 लाइट कब तक बाजार में आएगा, इसके स्पेसिफिकेशन क्या होंगे और यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होगा या नहीं, इन सभी बातों का जवाब जानने के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।

देखा जाए तो शाओमी (Xiaomi) जाना-माना ब्रांड है। मोबाइल बाजार में इसके जबरदस्त स्मार्टफोन मौजूद हैं। आप जैसा चाहो वैसा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। इसके स्मार्टफोन में जबरदस्त फीचर्स मिलते हैं। वहीं इसकी सबसे खास बात यह है कि कंपनी अपने स्मार्टफोन किफायती कीमत में लॉन्च करती है। वहीं कंपनी लगातार एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। अब कंपनी यह स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसमें कैमरा, बैटरी और प्रोसेसर सबकुछ शानदार मिल रहे हैं। वैसे इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कुछ पता नहीं चला है। कीमत का पता इसके लॉन्च होने के बाद पता चलेगा।

हालांकि ये गौर करने वाली बात यह है कि भारतीय बाजार में पहले से ही कई कंपनियों के स्मार्टफोन मौजूद है। अब कंपनियां एक दूसरे से कॉम्पटीशन कर रही हैं। इसी के चलते स्मार्टफोन कंपनियां किफायती कीमत में धांसू फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। अब ऐसे में शाओमी (Xiaomi) का यह स्मार्टफोन कई कंपनियों से टक्कर लेगा। वैसे देखना यह भी कि बाजार में कई जानी-मानी कंपनियां मौजूद हैं, जो लगतार हाईटेक फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। हर कोई अपने हिसाब से स्मार्टफोन खरीद सकता है।

Share this Article