These powerful broadband internet plans come at a very low price, know here who is better among Jio, Airtel and BSNL

कोरोना के चलते देश और दुनिया में वर्क फ्रॉम होम का चलन तेजी से बढ़ा है। ऐसे यूज़र्स को ज्यादा से ज्याद डेटा की जरुरत पड़ रही है।ऐसे में क्या आप ही ब्रॉडबैंड के लगवाने का प्लान  कर रहे हैं। कंपनी अपने यूज़र्स की डिमांड को पूरा करने के लिए, देश की इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियां बहुत से किफायती ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आ रही है इनमें एयरटेल, जियो, बीएसएनएल प्रमुख हैं। ये कंपनियां न सिर्फ अपने यूज़र्स को किफायती प्लान ऑफर कर रही हैं। इसके अतिरिक्त यूज़र्स अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स और हाई-स्पीड डेटा का भी फायदा उठा सकते हैं। चलिए जानते हैं इन प्लान के बारे में-

Airtel एक्सस्ट्रीम का यह ब्रॉडबैंड प्लान है सबसे किफायती-

एयरटेल एक्सस्ट्रीम को आजकल लोग बहुत पसंद कर रहे हैं, यूज़र्स इस प्लान को सिर्फ 499 रुपये में ले सकते हैं। इसमें यूजर्स को 40 Mbps की स्पीड मिलेगी और अनलिमिटेड डेटा का लाभ भी मिलेगा।

इसके साथ-साथ यूज़र्स इस प्लान के तहत अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ भी उठा सकेंगे और Wynk म्यूजिक, वूट बेसिक, हंगामा जैसे ओटीटी सब्सक्रिप्शन का लाभ भी ले सकेंगे। इस प्लान के अंतर्गत सब्सक्राइबर्स को एयरटेल थैंक्स की सुविधा मिलेगी। इस ब्रॉडबैंड प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है।

जियो का ब्रॉडबैंड प्लान

रिलायंस जियो शुरू से ही यूज़र्स का दिल जीत रही है। इसके सबसे किफायती ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो वह प्लान है 399 रुपये का। ये JioFiber  का ब्रॉडबैंड प्लान है जो यूजर्स को कई फायदे देता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलता है। इसमें यूजर्स को सीमिट्रिकल डाउनलोड की स्पीड भी मिलती है। इस प्लान की वैधता है 30 दिन। इतना ही नहीं, इस प्लान के अंतर्गत, यूजर्स जियो की कई सर्विसेज का एक्सेस भी ले सकेंगे।

BSNL 449 रुपये ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल ने अपने सबसे सस्ता ब्राडबैंड प्लान पेश किया है जिसकी कीमत 449 रुपये का है। इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है और 3.3TB या 3300GB डेटा। इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त और अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ ले सकते हैं।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...