नई दिल्ली  Apple इस साल iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है, जिसमें कुल चार मॉडल्स होंगे । और वो हैं iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max  IPhone 13 मिनी की निराशाजनक बिक्री के बाद “मिनी” मॉडल को बंद कर दिया जाएगा । हाईटोंग इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक जेफ पु के एक रिसर्च नोट के अनुसार, इस साल ऐप्पल अपने प्रो और गैर-प्रो आईफोन मॉडल को पहले की तुलना में बहुत अधिक समान बना देगा – जब स्क्रीन और मेमोरी मात्रा का उपयोग करने की बात आती है ।

वास्तव में, सभी चार iPhone 14 मॉडल 120 Hz स्क्रीन को स्पोर्ट करने के लिए कहा जाता है, न कि केवल दो प्रो डिवाइस (जैसा कि वर्तमान में iPhone 13 पीढ़ी में होता है) । इतना ही नहीं, बल्कि सभी चार iPhone 14 मॉडल में भी समान RAM 6GB होगी । यह भी मौजूदा स्थिति के विपरीत है, जहां आईफोन 13 मिनी और आईफोन 13 में 4 जीबी है, जबकि प्रो और प्रो मैक्स में 6 जीबी है ।

सप्लाई चेन की वजह से होगा ऐसा

पहले, जेफ पु ने कहा था कि iPhone 14 प्रो और प्रो मैक्स 8GB तक टक्कर देंगे, लेकिन जाहिर तौर पर अब ऐसा नहीं हो रहा है । एक “सप्लाई चेन चेक” से पता चला कि रणनीति में बदलाव के लिए लागत संबंधी विचार जिम्मेदार हैं ।

प्रो मॉडल्स की शुरुआत 256GB स्टोरेज से होगी

पु का कहना है कि प्रो मॉडल्स की शुरुआत 256GB स्टोरेज से होगी (जबकि नॉन-प्रो मॉडल्स 64GB से शुरू होंगे), और प्रो मॉडल भी बहु-अफवाह वाले 48 एमपी मुख्य कैमरे के साथ आएंगे. iPhone 14 को लेकर कई अफवाहें सामने आ चुकी है । लेकिन बता दें ऐप्पल ने अभी तक कुछ नहीं बताया है । ऐसे में हमें आसानी से विश्वास नहीं करना चाहिए और लॉन्च का इंतजार करना चाहिए ।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts