Homeगैजेटबिजली बिल बढ़ने से रहती है टेंशन, तो करिए बस ये एक...

बिजली बिल बढ़ने से रहती है टेंशन, तो करिए बस ये एक काम, न के बराबर आएगा बिजली का बिल

नई दिल्ली: Electricity Bill Reducing Tips: सर्दियों का समय शुरू हो चुका है और ऐसे में हीटर और गीजर का इस्तेमाल काफी बढ़ चुका है। ऐसे में अब इसी के साथ बढ़ेगा बिजली का बिल। वैसे देखा बिजली आज के समय काफी जरूरी हो गई है और बिना बिजली के कोई भी नहीं रह सकता। यानी बिजली का खर्च होना ही होना है। अब जाहिर है कि ऐसे में बिजली का बिल भी बढ़ेगा। इसलिए आज हम आपको एक तरीका बताने वाले है, जिससे बिजली के बिल को कम किया जा सकेगा यानी बिजली का बिल न के बराबर आएगा।

Electricity Bill

बता दें कि बिजली का बिल अगर ज्यादा आता है तो आप एक तरीका अपना सकते हैं। आप पोर्टेबल सोलर जनरेटर खरीद सकते हैं। इसे घर में लगाकर घर के सभी गैजेट्स चल सकेंगे। इसमें आपको बिजली की जरूरत बिल्कुल नहीं होगी।

सूरज की रोशनी से होगा चार्ज

यह सोलर जनरेटर सूरज की रोशनी से चार्ज होता है। हालांकि अगर सूरज की रोशनी नहीं आती है तो चार्जर से इसे चार्ज कर सकते हैं। इसे चार्ज करने के लिए आपको चार्जिंग पॉवर प्लग और USB पोर्ट दिया जाएगा है। इस  Portable Solar Generator को अपने घर और ऑफिस में इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अगर इसे फुल चार्ज कर देते है तो आपर ठंड में हीटर को चला सकते हैं और गर्मी में AC और कूलर भी चला सकते हैं।

Portable Solar Generator की कीमत

इस पोर्टेबल सोलर जनरेटर (Portable Solar Generator) को ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं। इसकी कीमत तकरीबन 10 से 15 हजार रुपये होती है। बिजली के बिल को कम करने के लिए यह काफी बेस्ट ऑप्शन है। आप आराम से अपने घर के गैजेट्स चल सकेंगे। वहीं आपका बिजली का बिल भी नहीं आएगा यानी मजे से घर में सबकुछ चलाइये और बिजली के बिल से फ्री रहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular