Homeगैजेटनए एक्सपीरियंस के साथ 2023 में मिलेगा एडवांस फीचर वाले स्मार्टफोन, यूजर्स...

नए एक्सपीरियंस के साथ 2023 में मिलेगा एडवांस फीचर वाले स्मार्टफोन, यूजर्स की लग जाएगी लॉटरी

नई दिल्ली: साल 2023 में आने वाले नए स्मार्टफोन बेहद खास और एडवांस होंगे। स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 की एंट्री से नए हैंडसेट्स में आपको 200MP कैमरा वाले और फोन देखने को मिलेंगे। इसके अलावा नए फोन में ड्यूल 5G भी मिलेगा।

दरअसल, क्वालकॉम अमेरिका की एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो एक सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी के नाम से भी जानी जाती है। कंपनी ने हाल ही में एक इवेंट में अपने फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 का अनावरण किया है। प्रोसेसर की घोषणा के बाद, ओप्पो, वनप्लस, मोटोरोला सहित कई एंड्रॉइड फोन निर्माताओं ने भी ये बताया है अब अपकमिंग फ्लैगशिप फोन लेटेस्ट क्वालकॉम प्रोसेसर से लैस होंगे। नए प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस बेहतर होगी और इसमें काफी सारे नए फीचर्स भी देखने के लिए मिलेंगे।

 

फास्ट स्पीड और रेंज

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 भी वाई-फाई 7 का सपोर्ट है। जो लोग वाई-फाई को नहीं जानते हैं उनके लिए वाई-फाई 7 लेटेस्ट वाई-फाई स्टैंडर्ड है जो 6GHz स्पेक्ट्रम की अनुमति देता है। वाई-फाई 7 320 मेगाहर्ट्ज चैनल बैंडविड्थ का सपोर्ट करता है जो एक वाइड चैनल है और 40 gbps की स्पीड और बेहतर रेंज का सपोर्ट करता है।

डुअल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 में डुअल ब्लूटूथ टेक्निक का सपोर्ट मिलता है। कंपनी के अनुसार, यूजर्स को अपकमिंग स्मार्टफोन पर बेहतर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

कैमरा

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट कॉग्निटिव आईएसपी के साथ आता है जो रियल टाइम में फोटो और वीडियो को बेहतर करता है। इसके अलावा, चिप में सैमसंग के 200MP का कैमरा शामिल है।

गेमिंग

रे ट्रेसिंग को सपोर्ट करने वाला क्वालकॉम का यह पहला चिपसेट है और यह चिप एक नए एड्रेनो जीपीयू के साथ आती है जो 25% तक बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस देने का दावा करती है। साथ ही, रे ट्रेसिंग सपोर्ट बेहतर और डिटेल ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए अनुमति देगा।

डुअल 5G+5G मोड बेहतर कनेक्टिविटी ऑफर करेगा। एक और बड़ा सुधार जो हमें आने वाले 8 Gen 2 स्मार्टफोन में देखने को मिलेगा वह डुअल सिम 5G सपोर्ट होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular