Samsung Galaxy M13 launched: बड़ी टेक कंपनियों में शुमार सैमसंग (Samsung) कंपनी ने अपने ग्राहकों को खुश करते हुए एक नया स्मार्टफोन गैलेक्सी M13 (Samsung Galaxy M13) से पर्दा उठा दिया है। अगर इसमें दिए गए अहम फीचर्स की बात करें तो 5,000mAh की बैटरी, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, FHD+ डिस्प्ले सहित कई फीचर्स शामिल किये गए हैं। इस स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में कब तक लॉन्च किया जायेगा इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आयी है। तो आईये इस स्मार्टफोन के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy M13: Specifications, features
सैमसंग गैलेक्सी M13 स्मार्टफोन में 6.6-इंच की स्क्रीन शामिल की गई है, जिसमें फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन का स्पोर्ट मिलता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें f/18 अपर्चर वाला 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, f/2.2 अपर्चर के साथ 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और f/2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Exynos 850 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का ये नया स्मार्टफोन 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद 1TB तक बढ़ा सकते हैं। डिवाइस एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।

सैमसंग गैलेक्सी M13 में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह डिवाइस सैमसंग के नॉक्स मोबाइल सुरक्षा प्लेटफॉर्म के साथ भी आता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से, हैंडसेट 4G LTE, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

हालांकि, सैमसंग ने अभी तक गैलेक्सी एम13 स्मार्टफोन की आधिकारिक कीमत का खुलासा नहीं किया है। वेबसाइट से पता चला है कि कंपनी का ये नया स्मार्टफोन ब्रिकी के लिए डीप ग्रीन, लाइट ब्लू और ऑरेंज कॉपर कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts