Homeगैजेटधमाकेदार मौका! Samsung के नए 5G स्मार्टफोन्स पहले सेल हुई शुरू, 2...

धमाकेदार मौका! Samsung के नए 5G स्मार्टफोन्स पहले सेल हुई शुरू, 2 हजार रुपये तक की छूट साथ जल्द खरीदें

नई दिल्ली: Samsung Galaxy A Series: सैमसंग (Samsung) मोबाइल बाजार में जाना-माना नाम है और इसके शानदार स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध हैं। वहीं हाल ही में सैमसंग ने अपने दो 5G स्मार्टफोन Galaxy A23 5G और Galaxy A14 5G को भारत में लॉन्च कर दिया था। ये दोनों कंपनी के मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन हैं। कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन की सेल शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें- लड़कियां अंधेरे में भी खींच सकेंगी जबरदस्त सेल्फी, Samsung के इस स्मार्टफोन ने लूटा दिल, जानिए कीमत

जानकारी के अनुसार, ये दोनों स्मार्टफोन आप कंपनी की ऑफिशियल वेसबाइट और दूसरे ऑनलाइन चैनल से खरीद सकते हैं। वहीं इन पर लॉन्च ऑफर दिया जा रहा है। आप इनपर 2 हजार रुपये तक का कैशबैक पा सकते हैं। हालांकि कैशबैक के लिए आपको SBI या IDFC बैंक के कार्ड से पेमेंट भुगतान करना होगा। इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो Galaxy A14 5G की 16,499 रुपये की शुरुआती कीमत रखी गई है। वहीं Galaxy A23 5G 22,999 रुपये की शुरुआती कीमत रखी गई है।

Galaxy A23 5G Features and Specification

कंपनी ने Galaxy A23 5G स्मार्टफोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.6 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया है। प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया है। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ चार कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है। इसी के साथ 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया है। पावर बैकअप के लिए 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

Samsung Galaxy A14 5G Features and Specification

कंपनी ने Samsung Galaxy A14 5G को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। वहीं इस स्मार्टफोन में 6.6 इंच फुल HD+ IPS LCD डिस्प्ले दिया है, जो  90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। यह स्मार्टफोन Android 13 पर काम करता है। प्रोसेसर के बात करें तो इसमें Exynos 1330 प्रोसेसर दिया है। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात की जाएं तो इसमें  एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का मैक्रो सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल हैं। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा दिया है।

पावर बैकअप के लिए 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि फोन को adaptive power-saving मोड पर सिंगल चार्ज पर 3 तीन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया है।

इसे भी पढ़ें- इस विंटर सीजन जरूर ट्राई करें ‘ग्रीन मैगी’ और ‘तंदूरी ग्रील’ मोमोज, घर पर मिलेगा बाजार जैसा स्वाद

अगर आप कोई स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है, क्योंकि सैमसंग ने किफायती कीमत के साथ जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इस दोनों स्मार्टफोन में फीचर्स कमाल के मिलते हैं। वहीं कैमरे की बात की जाए तो इन दोनों स्मार्टफोन में कैमरा भी धांसू दिया गया है। वहीं इसमें प्रोसेसर भी  दमदार दिया गया है, जिससे काफी अच्छी परफॉरमेंस मिलेगी। इसी के साथ बैटरी भी काफी पॉवरफुल दी गई है, जिससे पावर बैकअप काफी अच्छा मिलेगा। ऐसे में ये दोनों स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन रहेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular