HomeगैजेटNokia का धाकड़ दो स्क्रीन वाला फोन सिर्फ 6700 में हुआ लॉन्च,...

Nokia का धाकड़ दो स्क्रीन वाला फोन सिर्फ 6700 में हुआ लॉन्च, 18 दिन चलती है बैटरी और फीचर्स भी हैं धांसू

नई दिल्ली: Nokia Smartphone: मौजूदा समय में हर किसी के पास एंड्राइड यानी टच स्क्रीन वाला फोन देखने को मिलता है। यही नहीं हर कोई चाहता भी है कि वह एंड्राइड यानी टच स्क्रीन वाला फोन चलाए। पर ये फोन काफी महंगे भी आते हैं, जिसकी वजह से कई लोग इन्हें खरीद भी नहीं पाते हैं। पर आपको बता दूं कि नोकिआ (Nokia) इस बीच काफी सस्ता स्मार्टफोन लेकर आया है। ये फोन इतना सस्ता है कि अब हर किसी के हाथ में एंड्राइड यानी टच स्क्रीन वाला फोन देखने को मिलेगा।

वैसे आपको बता दें कि पहले के समय नोकिआ के फोन इतने पॉपुलर थे कि लोग सिर्फ नोकिआ का फोन ही खरीदते थे। पर समय-समय धीरे बदला और नोकिआ बाजार से गायब सा हो गया है। पर अब नोकिआ ने सटे स्मार्टफोन लॉन्च करके बाजार में अपनी पकड़ बना ली है।

वहीं अभी हाल ही में नोकिआ ने एक फोन लॉन्च किया है, जिसे Nokia 2780 Flip नाम दिया गया है, जिसमें दो स्क्रीन दी गई है यानी क स्क्रीन अंदर और एक स्क्रीन बाहर है। इसमें 1.77 इंस्टॉल डिस्प्ले मिलता है। हालांकि नोकिआ के इस फोन में  5G सपोर्ट में नहीं मिलेगा बल्कि 4G का सपोर्ट मिलेगा। यह फोन एक बार फुल चार्ज करने के बाद 18 दिनों तक चलता रहेगा। हालांकि अभी कंपनी ने इस फोन को अमेरिका में लॉन्च किया गया है, जहां पर इसकी कीमत $80 यानी भारतीय रुपयों के हिसाब से 6700 रुपये है। इस फोन की बिक्री 15 नवंबर से शुरू की जा चुकी है। वैसे इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Nokia 2780 flip Specification and Features

आपको बता दे कि यह एक फ्लिप वाला फोन है इसलिए इस फोन में दो डिस्प्ले मिलते हैं। जिसका साइज 2.7 Inch के साथ मेन TFT स्क्रीन और 1.77 इंच की सेकेंडरी स्क्रीन लगी हुई मिलेगी। साथ ही इस मोबाइल में 320 x 240 पिक्सेल के resolution वाला डिस्प्ले भी मिलता है. वही इस मोबाइल में 4 GB रैम और 512 MB तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसके अलावा मेमोरी कार्ड के जरिये फोन के स्टोरेज को 32 GB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

वहीं इस फोन में 5 MP का सिंगल बैक कैमरा लगाया गया है जिसके साथ फ़्लैश लाइट भी मौजूद है। साथ ही इसमें  बैटरी रिमूवेबल है जिसे आप बाहर निकाल भी सकते है, जो 18 दिनों तक काम कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular