नई दिल्ली। मोटोरोला फिर से मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Moto X40 को जल्द ही लॉन्च करने जा रहा है। जो सबसे पहले चीन में लॉन्च इसके बाद भारत समेत अन्य देशों में पेश किया जाएगा। इस आगामी हैंडसेट में Moto X40 चीन में नए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसरके साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा।

लेनोवो मोबाइल बिजनेस ग्रुप के जनरल मैनेजर चेन जिन ने वीबो के माध्यम से खुलासा किया कि आगामी Moto X40 नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर के साथ आएगा। Moto X सीरीज़ डिवाइस चीन में नए स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आने वाले पहले स्मार्टफोन्स में से एक होगा, जिसकी घोषणा क्वालकॉम ने 16 नवंबर को अपने वार्षिक स्नैपड्रैगन टेक समिट में की थी। स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसप एक 4nm चिपसेट है, जिसमें 3.2GHz पर क्लॉक्ड आर्म कॉर्टेक्स-X3 कोर, 2.8GHz की पीक स्पीड के साथ चार Cortex-A715 कोर और 2.0GHz पर कैप्ड तीन Cortex-A510 कोर हैं।

Moto X40 के संभावित फीचर्स

नया फ्लैगशिप मोटोरोला फोन हाल ही में TENAA पर देखा गया था। इस लिस्टिंग में आगामी डिवाइस के डिस्प्ले पर होल-पंच कटआउट, 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा और 68W फास्ट चार्जिंग सहित कुछ स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी गई है। इसके अलावा Moto X40 8GB RAM + 128GB के साथ-साथ 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट में आ सकता है। इस स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता 4,500mAh और 5,000mAh के बीच होने की उम्मीद है।

Moto X40 के 165Hz तक की रिफ्रेश रेट के साथ OLED डिस्प्ले के साथ आने की अफवाह है। इसके अलावा इसमें यह 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा और 68W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट हो सकता है। Moto X40 पिछले साल चीन में लॉन्च हुए Moto Edge X30 की जगह ले सकता है।

गेमिंग के लिए बेस्ट होगा ये प्रोसेसर

स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर गेमिंग के लिए रीयल-टाइम रीट्रैकिंग देता है और Wi-Fi 7 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें एंडवास AI क्षमताएं और कॉग्नेटिव ISP भी हैं। हालांकि फोन के लॉन्च होने की डेट अभी ऑफिशियली जानकारी सामने नहीं आई है।


Latest News