महज 349 रुपये में घर ले आएं Solar Light, सालों तक फ्री बिजली पाएं और बिल करें कम

By

Web Desk

नई दिल्ली: Solar Light: अब सर्दियां आ रही हैं और ऐसे में लोग हीटर, गीजर आदि का इस्तेमाल करने लगते हैं,, जिससे बिजली का बिल ज्यादा आने लगता है। दरअसल हीटर और गीजर जैसे उपकरण बहुत ज्यादा बिजली खर्च करते हैं। ऐसे में बिजली का बिल ज्यादा आने लगता है। इसलिए हम एक तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे बिजली का बिल कम आएगा।

ये भी पढ़ें- नया अवतार तहलका मचाने के लिए 2022 Mahindra Bolero Neo Plus, देखें पहली बार सामने डीटेल्स

हम यहां आपको ऐसे उपकरण के बारे में बता रहे हैं जो सूरज की रोशनी से चार्ज होगा और आपके घर बिजली देगा। इसे आप अमेजन से बड़ी आसानी से खरीद सकते हैं। इस उपकरण में आपको motion सेंसर, सोलर पैनल और एक लाइट सेंसर मिलेगा। इसकी बैटरी सूरज की ऊर्जा से चार्ज हो जाती है।

बता दें कि इसमें सोलर पैनल लगे हैं और आप इसे दीवार के सहारे टांगकर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मोशन सेंसरलगा है जिससे यह कई काम अपने आप कर लेता है। यह 1000लुमेन के साथ मिलता है। इसमें 100 एलईडी लाइट और तीन मोड दिए गए हैं। इसे IP65 रेटिंग मिली है। दरअसल यह पानी ख़राब भी नहीं होता है।

आपको इसमें 1800mAh की बैटरी मिलेगी। इसमें 3 इंटेलिजेंट लाइटनिंग मोड मिलेंगे, पहले डिम लॉन्ग लाइट मोड दिया गया है। अगर कोई लाइट के पास नहीं है तो यह डिम लाइट देगी। अगर कोई लाइट के पास आता है तो तेज प्रकाश देने लगेगा और फिर कोई चल जाता है तो 15 सेकंड के बाद यह मंद प्रकाश ऑन कर देता है।

ये भी पढ़ें- ऐसा धमाकेदार ऑफर फिर नहीं मिलेगा, जल्दी से सिर्फ 10 हजार में घर ले जाएं 7 सीटर कार, देखें डिटेल

क्या है इसकी कीमत

आप इसे अमेजन पर महज 349 रुपये में खरीद सकेंगे। इसके इस्तेमाल से आपके घर में बिजली का बिल काफी हद तक कम होगा।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join