क्वाड रियर कैमरा और 8GB रैम के साथ Huawei P40 Lite हुआ लॉन्च: जानें कीमत स्पेसिफिकेशन

Huawei P40 Lite launched with quad rear camera and 8GB RAM know price, specifications,

हुआवेई Huawei ने P40 सीरीज पेश करने से पहले कंपनी ने Huawei P40 Lite को लांच कर दिया है। हालांकि आप को बता दें कि हुआवेई P40 लाइट केवल नाम का एक नया फोन है ऐसा इसलिए कि हुआवेई नोवा 6 एसई का एक रीब्रांडेड संस्करण है जिसे दिसंबर में वापस पेश किया गया था। हुआवेई P40 लाइट के स्पेसिफिकेशन में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप है और यह इन-हाउस HiSilicon Kirin 810 CC द्वारा संचालित है।वही कंपनी ने लांच की जानकारी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी है। इस स्मार्टफोन को स्पेन में लॉन्च किया गया है। Huawei P40 Lite को Huawei Nova 6 SE का रीब्रांडेड वर्जन कहा जा रहा है।

 

जानें Huawei P40 Lite की कीमत, उपलब्धता

Huawei P40 Lite की कीमत 6GB + 128GB वैरिएंट के लिए 299 यूरो (लगभग रु। 23,378) है, फोन मिडनाइट ब्लैक, सकुरा पिंक और क्रश ग्रीन रंग ऑप्सन में आता है और वही 2 मार्च से शुरू होने वाले प्री-ऑर्डर के लिए होगा। हालांकि, भारतीय बाजार और अन्य बाजारें में आने के लिए अभी तक आधिकारिक कोई जानकारी नही है।

हुआवेई P40 लाइट के स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy A71: अमेज़न, सैमसंग डॉट कॉम पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेशिफेकशन

हुआवेई पी 40 लाइट एक डुअल-सिम फोन है और ईएमयूआई के साथ एंड्रॉइड 10 पर चलाता है। सबसे जरुरी पहलु इसमें यह है कि  सॉफ़्टवेयर को Huawei Mobile Services (HMS) कोर के आसपास बनाया गया है, न कि Google Mobile Services (GMS) कोर, जिसका अर्थ है कि Google की आवश्यक सेवाओं जैसे Play Store, Gmail और अन्य लोगों के बीच मैप्स तक पहुंच नहीं है। नए Huawei फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी + (1080 x 2310 पिक्सल) डिस्प्ले है, जो टॉप-लेफ्ट कॉर्नर पर होल-पंच है। यह ऑक्टा-कोर किरिन 810 SoC द्वारा संचालित है, जिसे 8GB तक रैम के साथ रखा गया है।

वही फोन के कैमरे की बात करें तो हुआवेई पी 40 लाइट में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप है जो 48-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे द्वारा सुर्खियों में है। इसके साथ 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। होल-पंच में रखे 24-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे द्वारा सेल्फी और वीडियो कॉल का ध्यान रखा जाता है।

2020 Hero Passion Pro BS6: जानिए कीमत और खासियत

फोन में 128 जीबी का ऑनबोर्ड स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आगे बढ़ाया जा सकता है। Huawei P40 Lite में 3.5 हेडफोन जैक मौजूद है और इसमें ऑथेंटिकेशन के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। यह 4,200mAh की बैटरी से लैस है जो मालिकाना 40W सुपरचार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक का समर्थन करता है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 4 जी, ब्लूटूथ, जीपीएस और एनएफसी शामिल हैं, जबकि चार्जिंग और फाइल ट्रांसफर के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है।