Times Bull
News in Hindi

आईफोन एक्स के बाद एक महीने में एप्पल आईफोन एक्स आर लॉन्च कर रहा है

इस सप्ताह के शुरू में ऐप्पल ने तीन नए स्मार्टफोन, आईफोन एक्सआर, आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स लॉन्च किए। स्मार्टफोन, हालांकि, उसी तारीख को बिक्री पर नहीं जाएंगे। ओएलईडी मॉडल आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स को शुरुआती रिलीज की तारीख मिली है जबकि कम महंगी एलसीडी मॉडल आईफोन एक्सआर एक महीने के बाद आ जाएगा।

ऐप्पल आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स 28 सितंबर को भारत में बिक्री पर जाने वाला है। ऐप्पल आईफोन एक्सआर 26 अक्टूबर को भारत में बिक्री पर जायेगा, जिसमें 1 9 अक्टूबर से प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी।

बाद की तारीख को कम लागत वाले मॉडल को लॉन्च करने के ऐप्पल के निर्णय ने सभी को आश्चर्यचकित कर लिया है। पिछले साल, ऐप्पल ने आधिकारिक घोषणा के एक महीने से भी कम समय में आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस लॉन्च किया था, जबकि घोषणा के एक महीने बाद नवंबर में अल्ट्रा महंगा आईफोन एक्स लॉन्च हुआ था। तो, इस साल क्या बदल गया?

द वेर्ज के अनुसार, आईफोन एक्सआर के शिपिंग में देरी करने का ऐप्पल का निर्णय वास्तव में एक योजनाबद्ध विपणन रणनीति नहीं है बल्कि तकनीकी चुनौतियों का असंख्य परिणाम है। वेबसाइट रिपोर्ट करती है कि कंपनी आईफोन एक्सआर के लिए सॉफ़्टवेयर से संबंधित चुनौतियों का सामना कर रही है जो एक बड़े तरल रेटिना डिस्प्ले को एक पायदान के साथ खेलती है।

आईडीसी के मोबाइल उपकरणों पर शोध के उपाध्यक्ष रयान रीथ ने प्रकाशन को बताया, “जो कुछ भी हम सुन रहे हैं, यह सॉफ्टवेयर पक्ष पर एक मुद्दा रहा है,” एलसीडी स्क्रीन के साथ बहुत सारे सॉफ्टवेयर शामिल हैं, क्योंकि यह पहला है [एलसीडी डिस्प्ले] एक पायदान और पूर्ण स्क्रीन के साथ। ”

एक और उद्योग विश्लेषक बेन स्टैंटन ने कहा, “एप्पल पर्याप्त मात्रा में भेजने के लिए तैयार नहीं होने के अलावा किसी अन्य कारण से आईफोन एक्सआर के लॉन्च में देरी नहीं करेगा। डिवाइस के साथ बाधा नए एलसीडी डिस्प्ले के आसपास है, जिसने उत्पादन को बाधित किया है। “ऐप्पल आईफोन एक्सआर बनाम एक्सएस बनाम एक्सएस मैक्स: विनिर्देशों, सुविधाओं की तुलना

देरी के बावजूद, उद्योग पंडित ‘किफायती’ आईफोन एक्सआर की संभावनाओं पर उत्साहित हैं। आईफोन एक्सआर के लिए जाने वाली चीजों में से एक यह है कि यह महंगे मॉडल के समान दिखता है। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि उपभोक्ता कम लागत वाले मॉडल की ओर झुका सकते हैं क्योंकि इसमें आईफोन एक्सएस और आईफोन एक्सएस मैक्स जैसी कम या ज्यादा विशेषताएं हैं। हालांकि, विलंब उपभोक्ताओं को बड़ी स्क्रीन के लिए आईफोन एक्सएस मैक्स के लिए जाने के लिए मजबूर कर सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.