Times Bull
News in Hindi

Apple लेकर आ रही फोल्ड होने वाला iPhone, ऐसे होंगे Features

दुनिया की सबसे मशहूर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी Apple अब जल्द ही सबसे अलग तरह का IPhone लेकर आ रही है। इस नए iPhone को लेकर अफवाहों और रिपोर्ट्स से बाजार गर्म है। खबर हैं कि 2017 खत्म होने के बाद नए साल में एपल अपने कुछ नए iPhone लॉन्च करेगी। खबरें है कि एपल का हाल ही में एक नया पेटेंट सामने आया है जो चौंकाने वाला है। इसमें पता चला है कि यह कंपनी अब foldable iPhone पर काम कर रही है।

मोड़ने वाली डिवाइस

अमरीकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस ने एपल का एक पेटेंट आवेदन पब्लिश किया है जिसमें foldable display के बारे में बताया गया है। इससे पहले यह अफवाह थी की एपल फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए LG के साथ मिलकर काम कर रही है। एपल कंपनी द्वारा दाखिल किए गए इस पेटेंट में कहा गया है कि एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में कोई ऐसा हिस्सा हो सकता है जो डिवाइस को मोड़ने का काम कर सके।

Foldable display

माना जा रहा है कि एपल की इस डिवाइस में फ्लैक्सिबल डिस्प्ले भी हो सकती है। इसके फ्लैक्सिबल डिस्प्ले में मुड़ने की जगह होगी जहां से इसे मोड़ा जा सकेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पेटेंट में यह भी कहा गया है कि डिवाइस में माइक्रो OLED स्क्रीन होगी जो iPhone X में दिए गए OLED डिस्प्ले की जगह लेगी। इससे एक बात पता चलती है कि कंपनी ऐसी टेक्नॉलॉजी iPhone या iPad में लगा सकती है।

Samsung Galaxy X

गौरतलब है कि सैमसंग के भी फोल्डेबल स्मार्टफोन को अफवाहें और रिपोर्ट्स आ रही हैं। कंपनी ने यह भी लगभग साफ कर दिया है कि वो मुड़ने वाली स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन ला रही है। इसका पेटेंट पहले ही दाखिल किया जा चुका है। हालांकि फिलहाल इस स्मार्टफोन तस्वीरें सामने नहीं आई है वहीं, सैमसंग की से यह बताया गया है कि इसे लॉन्च कब किया जाएगा। हालांकि में सैमसंग का एक सपोर्ट पेज देखा गया है जिसको लेकर अंदाजा लगाया गया है कि यह Galaxy X फोल्डेबल स्मार्टफोन है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.