News in Hindi

स्मार्टफोन में डाउनलोड करें ये ऐप, कभी गुम नहीं होगा आपका फोन

स्मार्टफोन इन दिनों ऑक्सीजन टैंक्स की तरह हो गए हैं। इनके बिना गुजारा नहीं होता। कुछ लोगों को तो फोन की इतनी लत होती है कि वे एक घंटा भी अपने फोन से दूर नहीं रह सकते। ऐसे में अगर उनका फोन खो जाए तो। हालांकि आपको फोन की आदत हो या ना हो, फोन खोना किसी के लिए भी परेशानी का सबब हो सकता है। एक फोन खाने से आप करीब करीब सभी लोगों के कॉन्टैक्ट्स खो देते हैं, इसके साथ ही आपकी कई निजी जानकारियां, आपकी तस्वीरें आदि भी आपके हाथ से छूट जाती हैैं।

अगर आपको भी अपना स्मार्टफोन खोने से डर लगता है तो अब आपका यह डर एक ऐप दूर भगा सकता है। आपको अब इस बात की फिक्र करने की जरूरत नहीं है, बस आपको अपने फोन में एक ऐप इंस्टॉल करना होगा। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपका मोबाइल पूरी तरह से सिक्योर हो जाएगा। यहां पढ़ें इस ऐप के बारे में।

एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर, आपने इस ऐप के बारे में पहले भी सुना होगा। यह ऐप आपको मुफ्त में ही प्लेस्टोर से मिल जाएगा। इसे आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें और फोन सिक्यूरिटी की टेंशन भूल जाएं। इस ऐप को आप वेब और ऐप दोनों ही रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपका फोन खो जाए तो आप इस एप के जरिए अपने फोन की लोकेशन ट्रेस कर सकते हैं।

इसके अलावा स्मार्टफोन खो जाने की स्थिति में आप इस एप के जरिए पांच मिनट तक फुल वॉल्यूम पर अपने फोन पर रिंग दे सकते हैं। यह तब भी काम करेगा, जब आपका फोन साइलेंट मोड पर होगा। आप अपने फोन का लॉक गुम होने के बाद भी चेंज कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप अपने गुम हुए फोन का सारा डेटा और ऐप्स डिलीट कर सकते हैं। इस ऐप की मीदद से आप रिकवरी मैसेज भी भेज सकते हैं।