ताकत की भूख है तो इसे खाइए, एक माह में हो जाएंगे ‘किंगकांग’

असीमित ताकत के भूखे लोगों को ताकतवर बनाने के लिए आयुर्वेद में ऐसे नुस्खों की भरमार है जिन्हें इस्तेमाल कर इंसान शेर से ज्यादा ताकतवर बन जाता है। ये नुस्खे है भी पूरी तरह शाकाहारी और इन्हें घर की रसोई में आसानी से तैयार किया जा सकता है।

आयुर्वेद का दावा है कि उड़द की दाल से तैयार किया जाने वाला व्यंजन एक माह में इंसानी जिस्म को जादुई ताकत से भर देता है। आयुर्वेद ग्रन्थों के अनुसार उड़द की दाल प्रकृति का ऐसा उपहार है जिसमें ताकत का खजाना छुपा हुआ है। बस आपको उसके लड्डू बनाने है।

लड्डू बनाने के लिए उड़द की छिलके वाली दाल को शाम को भिगो दें, इसके साथ ही उतनी ही किशमिस भिगो दें। सुबह दाल को अच्छी तरह धोकर उसके छिलके हटा दें और उसे बिल्कुल महीन पीस ले। किसमिश को भी धोकर खूब महीन पीस ले। अब गाय के एक किलो शुद्ध घी में पिसी हुई एक किलो उड़द की दाल को तब तक भूने जब तक दाल पूरा घी कड़ाही में नही छोड़ दे। अब उसमें एक किलो पिसी हुई किशमिश को डाल दे और मिश्रण जब तक कड़ाही नही छोड़े तब तक चलाते रहे। उसके बाद कड़ाही को ठंडा होने तक चूल्हे से उतार दे।

ठंडा होने पर उसमे आधा किलो मोटा बूरा मिलाकर उसके लड्डू बना ले और रोजाना सुबह गाय के एक गिलास दूध के साथ दो लड्डू का नाश्ता कर ले। ध्यान रहे लड़डू खाने के बाद दो घण्टे तक पानी भी नही पीना है। आप देखेंगे कि एक सप्ताह गुजरते गुजरते आप शरीर में असीमित ताकत आती महसूस करने लगेंगे। आयुर्वेद के मुताबिक इस नुस्खे से बने लड्डू पुराने जमाने मे व्यभिचारिणी स्त्रियां उन पुरुषो को खिलाती थी, जिनसे वे व्यभिचार करती थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.