देखें वीडियोः सपना चौधरी इस गाने पर डांस कर रातोंरात बन गईँ थीँ बड़ी स्टार

नई दिल्लीः हरियाणवी इंडस्ट्री से निकली ऐसी डांसर जिसकी पहचान किसी बॉलीवुड सितारे से कम नहीं है। मंच पर आकर जब वह अपने ठुमके लगाती हैं तो लोगों की काफी सराहना मिलती है। ऐसी डांसर वो कोई ओर नहीं सपना चौधरी है, जो आज एक बड़ी स्टार बन चुकी हैं। स्टेज पर डांस कर पैसे कमाने वालीं सपना की डिमांड अब बॉलीवुड से लेकर पंजाबी और भोजपुरी फिल्मों में भी हैं। यहां हमने ‘डांसर’ शब्द का इस्तेमाल इसलिए किया क्योंकि यूं तो सपना गाती भी हैं लेकिन पहचान उन्हें अपने डांस की वजह से ही मिली है।

एक मिडिल क्लास परिवार में जन्मीं सपना ने 18 साल की उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था। पिता का जाना उनके लिए जिम्मेदारियां लेकर आया. सपना के करियर की बात करें तो उन्होंने शुरुआत बतौर सिंगर की थी। सपना हरियाणा की एक ऑर्केस्ट्रा टीम का हिस्सा थीं। इस टीम में सभी रागनी कलाकार थे. सभी मिलकर हरियाणा और आसपास के राज्यों में जाकर प्रोग्राम किया करते थे. सपना भी रागनी पार्टियों का हिस्सा रहती थीं।

रागनी पार्टियों में सपना को मंच मिला तो उनकी रुचि डांस में हुई। इसके बाद सपना ने स्टेज डांस करना शुरू किया. सपना ने सबसे पहले ‘सॉलिड बॉडी रे’ नाम से आए गाने पर डांस किया था। सपना का ये वीडियो काफी वायरल हुआ था। पहली वीडियो हिट हुई तो सपना हरियाणा के साथ-साथ दूसरे राज्यों में भी पॉपुलर होने लगीं।

इसके बाद सपना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह जिस कार्यक्रम में जातीं वहां लोगों की भीड़ जुट जाती। फिर तो सपना चौधरी के नाम से प्रोग्राम आयोजित किए जाने लगे।

Notifications    Ok No thanks