Times Bull
News in Hindi

कभी गर्लफ्रेंड से हुआ झगड़ा तो कभी गए जेल, जानिए सलमान से जुड़े विवाद

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का विवादों से चोली-दामन का रिश्ता है। सलमान जितने मशहूर अपनी फिल्मों से रहे उससे ज्यादा पॉपूलर कंट्रोवर्सिज को लेकर रहे। रील के साथ रीयल लाइफ को लेकर भी सलमान बेहद चर्चित रहे। वे कभी हिंट एंड रन केस को लेकर चर्चा में रहे तो कभी गर्लफ्रेंड के साथ झगड़े को लेकर। 13 साल पुराने हिट एंड रन मामले में सलमान खान को दोषी करार दिया गया है।

28 सितंबर 2002 को मुंबई के बांद्रा उपनगर में फुटपाथ पर कुछ लोग सो रहे थे। इन लोगों को तेज रफ्तार से जा रही एक लैंड क्रुजर ने कुचल दिया था जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे। मामले को लेकर सलमान पर गैरइरादतन हत्या का आरोप लगा। आरोप था कि सलमान खान नशे में कार चला रहे थे। मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया। इसे लेकर सलमान ने कई बार दलील दी। बुधवार को मुंबई की सेशन कोर्ट ने सलमान को दोषी करार दिया।

साल 1998 में फिल्म “हम साथ-साथ है” की शूटिंग के दौरान सलमान खान और अन्य 4 फिल्मी सितारों पर काले हिरणों के शिकार करने का आरोप लगा। मामला जोधपुर के कनकानी गांव का है। वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत धाराएं लगाई गईं। फरवरी 2006 में सलमान खान को 1 साल जेल की सजा सुनाई गई। बाद में अप्रेल 2006 में उन्हें पांच साल की जेल हुई । इसके चलते अभिनेता को ब्रिटेन का वीजा नहीं दिया गया था। इस पर अभिनेता ने राजस्थान हाई कोर्ट में गुहार लगाई जहां कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी और विदेश जाने का रास्ता भी साफ कर दिया। इस पर राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगी आदेश को खारिज कर दिया और मामले पर फिर से राजस्थान हाईकोर्ट को सुनवाई का आदेश दिया।

26/11 हमले पर को लेकर पर टिप्पणी को लेकर सलमान खान चर्चा में रहे। सलमान ने एक पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि यह हमला इस वजह से चर्चा में रहा क्योंकि यह हमला फाइव स्टार होटलों पर हुआ और उच्च वर्ग के लोग मारे गए। इससे पहले भी छोटे कस्बों में कई बार हमला हुआ है पर वह चर्चा में नहीं रहे। साथ ही सलमान ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान का इस हमले में हाथ नहीं है। हालांकि बयान को लेकर बाद में सलमान ने माफी मांग ली थी।

सलमान व उनके बॉडीगार्ड पर एक मछुआरे परिवार ने आरोप लगाया था कि एक्टर ने उसे अपनी नाव और मछली पकड़ने का जाल दूसरी जगह ले जाने की धमकी दी। मछुआरे का कहना था कि स्टार और बॉडीगार्ड उसे परेशान करते है। इस पर मछुआरे ने बांद्रा थाने में 2011 व 2012 में सलमान व उसके बॉडीगार्ड के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

किंगखान और दबंग स्टार के बीच कोल्ड वार किसी से छुपा नहीं है। साल 2008 में कैटरीना अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बर्थ डे पार्टी में दोनों सितारों के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। इसके बाद दोनों ही सितारे एक दूसरे को नजरअंदाज करते दिखे। हालांकि साल 2013 में ईद के खास मौके पर दोनों के एक दूसरे के गले मिले। इसके बाद यही मौका उन्होंने साल 2014 में दोहराया। वहीं बीते साल शाहरूख खान सारी कड़वाहट भूलाकर सलमान की बहन अर्पिता की संगीत सेरेमनी और रिसेप्शन में शरीक हुए।

एक्ट्रेस ऎश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद सलमान कई बार विवादों में रहे। ऎश ने आरोप लगाया था कि सलमान उसे परेशान करते है। एक बार तो ऎश के परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी थी। मामला मीडिया में काफी समय तक चर्चा में रहा।

बॉलीवुड एक्स कपल सलमान खान व कैटरीना कैफ की लव स्टोरी किसी से छुपी नहीं है। लव स्टोरी के साथ साथ इनके झगड़े की खबरें भी सुर्खियों में रही। फिल्म “एक था टाइगर” की शूटिंग के दौरान सलमान के कैटरीना को पीटने की खबरें आई। हालांकि बाद में इन्हें अफवाह करार दिया गया। खबरों में कहा गया था कि कैट के रिवलिंग आउटफिट पर सलमान खफा हो गए थे। यह भी कहा गया था कि सलमान से खुद को बचाने के लिए कैटरीना ने करीना को फोन कॉल भी किया था।

सोमी और सलमान का झगड़ा भी बेहद पॉपूलर रहा। दोनों के रिलेशनशिप के दौरान कथित तौर पर यह खबरें आई थी कि सलमान ने एक पार्टी के दौरान गुस्से में सोमी के सिर पर बोतल मारी थी। हालांकि बाद में सोमी ने इस खबर को खारिज करते हुए कहा था कि सलमान ने कभी भी उनके साथ मारपीट नहीं की। सलमान से अलग होकर सोमी फ्लोरिडा चली गई थी।

सलमान खान और विवेक ओबेरॉय का झगड़ा याद होगा ही। झगड़े के बाद विवेक ने अपनी गलती मानी और सलमान से माफी भी मांगी थी लेकिन सल्लू का दिल नहीं पसीजा था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.