Times Bull
News in Hindi

Thugs of Hindostan Free Download करवाने वालों के भी हुए मजे

thugs of hindostan free download From this website

Thugs of Hindostan Review : आदित्य चौपड़ा के बैनर तले बनी और अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ जैसे सितारों से सजी फिल्म Thugs of Hindostan रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म को बनाने के लिए कहानी लिखने से लेकर फिल्म रिलीज होने तक और Thugs of Hindustan के अवैध Free Download होने तक कई नई चीजें भी आजमाईं गईं। एक तरफ जहां इस फिल्म को लेकर दर्शकों में भारी क्रेज है, वहीं इस फिल्म की मेकिंग और पब्लिसिटी के दौरान बहुत सी ऐसी बातें हुईं जो हम नहीं जानते। फिल्म के लिए न केवल प्रॉड्यूसर बल्कि अवैध मूवी डाउनलोड़ करने वालों तक ने अपना-अपना दिमाग लगाया। जानिए ऐसी ही कुछ बातें-

देश में बॉलीवुड ने पहली बार पब्लिसिटी के लिए किया Google से करार

फिल्म की पब्लिसिटी के लिए Google से स्पेशल करार कर Google Map पर गधे पर बैठे आमिर खान को ही डायरेक्शन इंडीकेटर बनाया गया ताकि इस प्रोजेक्ट का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार हो सकें।

बड़ी स्टारकास्ट को चुना

स्टारकास्ट किसी भी फिल्म की सबसे बड़ी अप्रोच होती है। फिल्म में कहानी भले न हो परन्तु एक बार बड़े स्टार्स का नाम सुन कर ही दर्शक आ जाते हैं। ठीक इसी बात को ध्यान में रखते हुए फिल्म Thugs of Hindostan के लिए आमिर खान, अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ जैसे सितारों को मूवी का हिस्सा बनाया गया।

बड़े स्टार्स ने भी सोशल मीडिया पर किया प्रमोशन

इस मूवी के लिए न केवल आमिर खान और अमिताभ बच्चन वरन अन्य कई स्टार्स ने भी सोशल मीडिया पर पॉजीटिव कमेंट्स लिखें। हालांकि किसी भी पिक्चर के चलने में जनता की राय ज्यादा महत्वपूर्ण होती है।

फिल्म के ट्रेलर पर भी बहाया पानी की तरह पैसा

Thugs of Hindostan का Trailor रिलीज करते समय भी इस बात का ध्यान रखा गया कि दर्शकों तक कहानी भी पहुंच जाएं और पूरी कहानी का पता भी न चले। इसके लिए बाकायदा हॉलीवुड की टक्कर के स्पेशल इफेक्ट्स भी फिल्म में डाले गए जिन्हें ट्रेलर में जोड़ा गया। इन सब बातों से जनता में क्यूरोसिटी पैदा हुई और पहले ही दिन के लगभग सभी शो की एडवांस बुकिंग भी हो गई। इसके बाद एक-एक कर गाने रिलीज किए गए, जिनसे दर्शकों की जिज्ञासा और ज्यादा बढ़ सके और ऐसा हुआ भी। हालांकि फिल्म रिलीज होने पर दर्शकों के नेगेटिव रिव्यूज ने इन सब को बेकार कर दिया।

फिल्म को पहले दिन मिला शानदार रेस्पोंस

प्रोडक्शन हाउस द्वारा किए गए इन सब प्रयासों का नतीजा पहले दिन की 52 करोड़ रुपए की कमाई के रूप में सामने आया। यह बात और है कि फिल्म रिलीज होने के बाद माउथ पब्लिसिटी ही काम करती है और यहां भी वहीं हुआ।

Online Thugs of Hindostan Free Download करवाने वालों ने भी बनाया फिल्म को पब्लिसिटी इवेंट

हिंदुस्तान में पायरेसी सबसे बड़ी समस्या है। पायरेसी की वजह से न केवल Microsoft और Adobe जैसी बड़ी कंपनियों को नुकसान होता है वरन फिल्मों को भी जबरदस्त घाटा होता है। फ्री में हिंदी तथा तमिल फिल्म डाउनलोड़ करवाने वाली वेबसाइट तमिलरॉकर्स ने भी Thugs of Hindostan की रिलीज को भी अपने प्रचार-प्रसार के लिए एक इवेंट के तौर पर चुना। इस वेबसाइट ने फिल्म Thugs of Hindustan Free Download करवाने की सुविधा तो दी ही साथ में अपने लिए देश की हिंदी स्पीकिंग बेल्ट से नए यूजर्स भी जोड़ लिए। हालांकि बाद में अन्य कई वेबसाइटें भी इस मूवी को फ्री में उपलब्ध करवाने लगी।


Leave A Reply

Your email address will not be published.