Times Bull
News in Hindi

मेट्रो में लाइट, कैमरा, एक्शन, दस फिल्में जिन्होंने मचाया धमाल

मेट्रो से बॉलीवुड का भी गहरा प्रेम है और हाल के दिनों में दिल्ली में शूट होने वाली ज्यादातर फिल्मों में यह नजर आती है। लेकिन ऐसी भी कई फिल्में हैं जिनकी शूटिंग मेट्रो में हुई है। इनमें से ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाब भी रही हैं। आज नजर डालते मेट्रो में शूट होने वाली ऐसी ही दस मूवीज पर…

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित लव आज कल के कुछ सीन्स को दिल्ली मेट्रो में फिल्माया गया। इस फिल्म में सैफ अली खान ने डबल रोल निभाया था। सैफ के अलावा दीपिका पादुकोण, जिसेल मॉन्टेरिओ व ऋषि कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। साल 2008 दिल्ली मेट्रो के लिए फिल्मों की शूटिंग का सबसे बड़ा गढ़ बना रहा।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार की 2005 में रिलीज फिल्म बेवफा ऐसी पहली फिल्म थी जिसे दिल्ली के मेट्रो में 2003 में शूट किया गया। बेवफा में अक्षय कुमार के अलावा अनिल कपूर, करीना कपूर, सुष्मिता सेन, मनोज बाजपेई, शमिता शेट्टी और कबीर बेदी ने काम किया।

सुभाष घई द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म में भी दिल्ली मेट्रो देखने को मिली। आतंकवाद की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में अनिल कपूर, शेफाली शाह और अनुराग सिन्हा जैसे कलाकारों ने काम किया। अलग जॉनर पर बनी इस फिल्म को समीक्षकों ने काफी सराहा था।

कोलकाता के पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में भी कोलकाता मेट्रो स्टेशन पर एक सीन फिल्माया गया। इस फिल्म में विद्या बालन ने मुख्य भूमिका निभाई और सुजॉय घोष ने इसे डायरेक्ट किया। कहानी की कसी हुई पटकथा ने सीट पर बांधे रखा और जबरदस्त पैसे कूटे।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म पा की शूटिंग दिल्ली मेट्रो में की। इस फिल्म के एक गाने को मेट्रो में फिल्माया गया। फिल्म में अमिताभ ने प्रोगेरिया बीमारी से ग्रसित 12 साल के बच्चे का रोल निभाया था जिसमें विद्या बालन उनकी मां बनीं थीं और अभिषेक बच्चन ने पिता उनके पिता का किरदार निभाया था। अमिताभ बच्चन के प्रोडक्शन हाउस की यह पहली फिल्म है जिसे लोगों ने खूब सराहा और अच्छी कमाई की।

देवदास के आधुनिक वर्जन फिल्म देव डी में भी आपको दिल्ली मेट्रो देखने को मिल सकती है। अनुराग कश्यप द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म में कल्कि कोचलिन, माही गिल और अभय देओल ने काम किया था। अलग तरह के प्लॉट होने के कारण फिल्म ने काफी प्रसिद्धि बटोरी और बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की।

बॉलीवुड के किसिंग किंग इमरान हाशमी ने भी अपनी फिल्म जन्नत-2 की शूटिंग दिल्ली मेट्रो में की। यह बॉलीवुड की पहली ऐसी मूवी है जिसकी शूटिंग दिल्ली मेट्रो के एयरपोर्ट लाइन पर हुई। इस फिल्म में इमरान हाशमी के अलावा ईशा गुप्ता और रणदीप हुड्डा ने भी काम किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी।

विवेक ओबरॉय व मल्लिका शेरावत स्टारर फिल्म किस्मत लव पैसा दिल्ली सबसे नई फिल्म है जिसे दिल्ली मेट्रो में शूट किया गया। इसके अलावा इस फिल्म को दिल्ली में कई जगहों जैसे बुद्धा गार्डन, कुतुब मिनार, साकेत सिटी में भी शूट किया गया। हालाकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

अभिषेक बच्चन और सोनम कपूर अभिनीत फिल्म दिल्ली 6 में भी सोनम कपूर दिल्ली की लड़कियों जैसे मेट्रो में अदाए करती दिखीं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा डायरेक्ट की गई इस फिल्म में लोगों को दिल्ली देखने का एक अलग नजरिया मिला।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.