Times Bull
News in Hindi

ये हैं बॉलीवुड कलाकार जिन्होने टीवी से बॉलीवुड में की धमाकेदार एंट्री

बॉलीवुड में शाहरूख खान का नाम ऎसा है जिसके साथ काम करना हर एक्ट्रेस का सपना होता है, लेकिन क्या आप जानते है कि किंग खान जो आज हर डायरेक्टर की पहली पसंद है वह टीवी पर केवल एक छोटे कलाकार थे। छोटे पर्दे पर “फौजी” और “सर्कस” जैसे लोकप्रिय धारावाहिक में काम करने के बाद शाहरूख ने बुलंदीयों का स्वाद चखा। बॉलीवुड के बादशाह बनने से पहले शाहरूख ने अपनी जिन्दगी में कई उतार चढ़ाव देखे। दिल्ली से एक्टर बनने की चाहत लिए मुंबई आए शाहरूख ने पहले टीवी से अपने करियर की शुरूआत की। शाहरूख ने बॉलीवुड में “दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे”, “कुछ कुछ होता है”, “डॉन 2”, “कभी खुशी कभी गम” जैसी सुपरहिट फिल्मों से शाहरूख ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

विद्या बालन का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऎसी अभिनेत्रियों में शामिल किया जाता है जिन्होने अपनी फिल्म “कहानी”, “नो वन किल्ड जेसिका”, “डर्टी पिक्चर” से यह साबित कर दिया कि फिल्म सिर्फ एक्टर से नहीं बल्कि एक्ट्रेस से भी चल सकती हैं। अपने करियर की शुरूआत में लगभग 12 फिल्मों से रिजेक्ट होने के बाद छोटे पर्दे पर प्रसारित पहला शो “हम पांच” से एंट्री की जिसके बाद उन्होंने कई एड फिल्मों में भी काम किया, लेकिन किसने सोचा था कि “हम पांच” के दूसरे सीजन में राधिका माथुर का किरदार निभाने वाली विद्या लगातार 3 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम करेगी। दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत कर विद्या ने बॉलीवुड में अपने लिए अलग जगह बनाई है। विद्या ने साल 2005 में फिल्म “परिणीता” से डेब्यू किया।

फिल्म “रहना है तेरे दिल में” में मैडी का किरदार कर आर माधवन ने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया। खूबसूरत स्माइल से लाखों लड़कियों के दिल पर राज करने वाले “3 इडियट्स” एक्टर माधवन ने अपने करियर की शुरूआत बड़े पर्दे से नहीं बल्कि छोटे पर्दे के शो “बनेगी अपनी बात” से की। साउथ हिरो माधवन ने कई साउथ सुपरहिट फिल्में भी की, जिसके बाद वापस उन्होने “तनु वेड्स मनु” से अपनी धमाकेदार वापसी की, फिल्म काफी सफल रही।

यामी गौतम बॉलीवुड की न्यूकमर एक्ट्रेस है, जिन्होंने छोटे पर्दे पर कई धारावाहिक में काम कर अपने लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोले। यामी ने अपने करियर की शुरूआत “ये प्यार ना होगा कम”, “चांद के पार चलो” जैसे धारावाहिक से की। शो छोटे पर्दे पर काफी पॉपुलर रहे जिसके बाद एक्ट्रेस ने अयुष्मान खुराना के साथ फिल्म “विक्की डोनर” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यामी हाल ही वरूण धवन के साथ फिल्म “बदलापुर” में नजर आईं।

सुशांत सिंह राजपूत सबसे बड़ा उदाहरण है जिनको हम कह सकते है कि उन्होने छोटे पर्दे से बॉलीवुड का रास्ता बनाया है। सुशांत लंबे समय तक धारावाहिक “पवित्र रिश्ता” में नजर आए जिसके बाद उन्हें फिल्म “काई पो छे” का ऑफर मिला । फिल्म की सफलता से उनके सामने बॉलीवुड फिल्मों की लाइन लग गई। हाल ही वे “ब्योमकेश बख्शी” में नजर आए हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन सभी ने सुशांत के काम को सराहा।

राजीव खंडेलवाल का नाम सामने आते की सबसे पहले दिमाग में “सच का सामना” रियलिटी शो का नाम याद आता है। “कहीं तो होगा” और “क्या हादसा क्या हकिकत” के एक्टर राजीव ने लंबा समय टीवी को दिया जिसके बाद उन्होंने “आमिर” फिल्म से ढेरों अवॉर्ड अपने नाम किए। साथ ही वह फिल्म “टेबल नंबर 21” में भी नजर आए । हालांकि राजीव ने एक बार फिर टीवी का रूख कर लिया है और वह आज कल धारावाहिक “रिपोटर्स” में नजर आ रहे हैं।

एकता कपूर की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस की लिस्ट में प्राची देसाई का भी नाम शामिल है जिसके लिए उन्होंने बॉलीवुड के दरवाजे खोले। प्राची सीरियल “कसम से” से काफी लोकप्रिय हुइं। जिसके बाद उन्होंने फराह अख्तर की फिल्म “रॉक ऑन” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। प्राची “वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई”, “बोल बच्चन”, “एक विलेन” में नजर आ चुकी हैं।

“धूम मचाओ धूम”, “किस देश में है मेरा दिल”, “गीत” जैसे धारावाहिक में नजर आ चुके टीवी एक्टर जय भानुशाली लंबे समय तक डांस रियलिटी शो “डांस इंडिया डांस” के होस्ट के रूप में नजर आए जिसके बाद वह “हेट स्टोरी 2” फिल्म में नजर आए। जय ने टीवी से अपने लिए बॉलीवुड के रास्ते खोले। जय उन स्टार में से है जिन्होंने अपने बल बूते छोटे पर्दे से बड़े पर्दे का रास्ता बनाया हैं। हाल ही जय सनी लियोन की फिल्म “एक पहेली लीला” में नजर आए।

गुरमीत चौधरी टीवी में धरावाहिक “रामायण” में भगवान राम के रोल में नजर आए जिसके बाद वह रोमांटिक शो “गीत” में भी नजर आए। साथ ही वह “पुर्न विवाह” में भी नजर आए। गुरमीत”झलक दिखला जा” और नच बलिए डांसिग शो में नजर आ चुके हैं। हाल ही एक्टर ने महेश भट्ट की फिल्म “खामोशियां” से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

टीवी धरावाहिक “बालिका वधु” के शिव से पॉपुलर हुए एक्टर सिद्धार्थ ने “जाने पहचाने से ये अजनबी”, “लव यू जिन्दगी”, “बाबुल का आंगन छूटे ना” धारावाहिक में काम किया जिक के बाद वह डांस शो “झलक दिखला जा” में नजर आए। शो के दौरान जज डायरेक्टर करण जौहर की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने अपनी फिल्म “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया” के लिए साइन कर लिया। खबर है कि एक्टर आने वाले समय में कई और फिल्मों में नजर आने वाले हैं। हालांकि फिल्मों के नामों की पुष्टि अभी नही हुई है लेकिन ऎसा कहा जा रहा है कि “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया”ने उनके लिए कई रास्ते खोल दिए हैं।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...