Times Bull
News in Hindi

सलमान ने चमकाई इन सितारों की किस्मत

बॉलीवुड एक्टर सलमान के किस्मत का फैसला भले ही आज हो गया हो, लेकिन उन्होने बॉलीवुड में कई सितारों के किस्मत को बदला हैं। सलमान बॉलीवुड में गॉडफादर के नाम से जाने जाते हैं। बी टाउन में इस बात से कोई अंजान नही की सल्लू का हाथ जिन सितारों पर पड़ा है उनकी किस्मत रातों रात बदल गई। सलमान ने ना केवल सितारों के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोले बल्कि उनकी निजी जीवन में भी सहयोग किया। बॉलीवुड में कई ऎसे सितारे है जिनकी किस्मत सलमान ने बदली हैं। तो हम आपको बताते है ऎसे सितारों के बारे में जो आज भले ही बॉलीवुड के चमकते सितारे हो लेकिन उनकी कामयाबी के पीछे भाईजान का हाथ हैं….

अगर सलमान के दिलदारी की बात हो ही रही है तो इस लिस्ट में सबसे पहले एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का नाम है जो एक जमाने में उनकी गर्लफ्रेंड हुआ करती थी। आज कैटरीना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में टॉप पर हो लेकिन उनको बॉलीवुड में लॉन्च करने वाला हाथ सलमान खान का था। हालांकि अब वह साथ नहीं लेकिन कैट आज जो हिंदी सिनेमा में कैट की जगह है वह सलमान की वजह है। फिल्म बूम के बाद बॉलीवुड में दोबारा एंट्री पाने के लिए कैटरीना सलमान के पास आई थी। फिर क्या दरियादिल सलमान ने उन्हे अपने भाई के होम प्रोडक्शन में काम दिलाया और कैट के लिए धीरे धीरे सफलता की सीढियां बनने लगी।

अर्जुन कपूर के फिटनेस का राज सलमान खान हैं। उन्होंने अर्जुन को फिल्मों के लिए फिट बनाया है। उन्हें ट्रेनिंग दी है। पहले अर्जुन काफी हेल्दी हुआ करते थे, लेकिन फिल्मों के लिए फिट नहीं थे। सल्लू मियां ने उनपर खूब मेहनत की और सलमान का जादू चल गया।

इस एक्ट्रेस ने सलमान के साथ फिल्म “तेरे नाम” में साथ काम किया। तेरे नाम भूमिका की पहली हिंदी फिल्म थी। इसके बाद वह कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आई लेकिन ज्यादा कामयाब नहीं हुई। इस फिल्म में सलमान का हेयर स्टाइल बेहद लोकप्रिय हुआ।

भले ही कैटरीना और सलमान की राहें अलग हो गई हो लेकिन एक्टर ने कैट की बहन जरीन को बॉलीवुड में लॉन्च किया। सलमान ने जरीन को फिल्म “वीर” में काम करने का मौका दिया। इसके बाद जरीन ने कई फिल्मों में काम किया।

वैसे तो सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघ्न सिन्हा सुपरस्टार है। बावजूद सलमान सोनाक्षी के गॉडफादर साबित हुए। सोनाक्षी को सल्लू की फिल्म “दबंग” से बॉलीवुड में पहचान मिली। फिल्म बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई। सोनाक्षी भी इस बात को स्वीकारती है कि सलमान उनके मेंटर है।

इस एक्ट्रेस की तुलना सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड ऎश्वर्या रॉय बच्चन से की जाती है। कहा जाता है कि स्नेहा के नैन-नक्श बिल्कुल ऎश्वर्या जैसे है। सलमान की स्नेहा से मुलाकात तब हुई जब वह ऎश्वर्या से जुदा हुए थे। सलमान और ऎश्वर्या साल 2001 में एक दूसरे से अलग हुए थे। इस दौरान सलमान के टूटे दिल ने स्नेहा को उभारा। ऑडियंश ने स्नेहा को दूसरी ऎश्वर्या तक भी कहा। स्नेहा ने फिल्म “लकी : नो टाइम फॉर लव” से बॉलीवुड में कदम रखा। इसमें सलमान खान मुख्य भूमिका में थे।

साल 2014 की शुरूआत में डेजी को सलमान की फिल्म “जय हो” अच्छा ब्रेक मिला। इससे पहले डेजी ने कोई खास फिल्म नहीं की थी। वह महज स्पेशल एपीरियंस में नजर आई थी। फिल्म जय हो में लीड रोल अदा करने से पहले वह एक बैकग्राउंड डांसर थी। डांस रिहर्सल के दौरान सलमान ने डेजी के टैलेंट को पहचान और निखारा। “जय हो” से डेजी बॉलीवुड में चमकता सितारा बन गई। डेजी के फि ल्मी करियर को गति देने में सलमान का अहम योगदान रहा। डेजी सलमान को ऑनस्क्रीन के साथ ऑफस्क्रीन हीरो भी मानती है।

हिमेश सलमान के बहुत अच्छे दोस्त हैं। हिमेश को बॉलीवुड में सलमान ने ही एंट्री दिलाई है। उनकी फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में ओढली चुनरिया.. गाने ने हिमेश को पहचान दिलाई। वे बॉलीवुड में छा गए। इसके बाद एक पर एक सुपरहिट गाने गाकर हिमेश ने अपनी जगह बना ही ली।

इन दोनों ने सलमान की ज्यादातर हिट फिल्मों में म्यूजिक दिया है। पार्टनर, वॉन्टेड, दबंग जैसी सुपरहिट फिल्मों में धमाल करने वाली इस जोड़ी को सलमान ने ही पहला मौका दिया था। सल्लू मियां ने इनकी किस्मत चमकाई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.