Take a fresh look at your lifestyle.

बॉलीवुड में आने के लिए तैयार हैं मैक मोहन की बेटियां

Ready to come to Bollywood's daughters

0

मैक मोहन की दो बेटियां हैं। एक बेटी का नाम मंजरी और दूसरी का नाम विनती माकीजानी है। मंजरी और विनती अब बॉलीवुड में आने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। स्केटबोर्डिग पर बनी फीचर फिल्म ‘डेजर्ट डॉल्फिन’ पर ये दोनों नजर आएंगी।

रमेश सिप्पी की फिल्म ‘शोले’ में मैकमोहन ने सांभा के किरदार को निभाया था जिसे आज भी लोग याद करते हैं। साल 2010 में मैक मोहन का निधन हो गया।

फिल्म ‘डेजर्ट डॉल्फिन’ महिला सशक्तीकरण पर बनी एक फिल्म है जिसकी कहानी को मंजरी और विनती ने मिलकर लिखा है और मंजरी स्वयं इस फिल्म की निर्देशक भी हैं और विनती फिल्म की निर्माता हैं।

फिल्म की कहानी राजस्थान के एक छोटे से गांव में रहने वाली 16 वर्षीय प्रेरणा की है। प्रेरणा की मुलाकात जब 34 साल की जेसिका से होती है तब सारी बाधाओं को पार कर स्केटिंग करने का साहस उसे मिलता है। जेसिका लॉस एंजेलिस की एक ग्राफिक आर्टिस्ट है जिसे जिंदगी में खुशियों की तलाश है।

मंजरी ने एक बयान में कहा, “लॉस एंजेलिस में रहने के दौरान स्केट कल्चर और स्केटर्स के बारे में जानने का मुझे मौका मिला। एकबार मैंने ऑनलाइन एक वीडियो देखा जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से स्केटबोर्डिग के माध्यम से मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव में बदलाव आए हैं। मैंने इस चीज को नोटिस किया। ”

मंजरी ने आगे कहा, “जब मैंने इसे लेकर और रिसर्च किया और उस गांव के स्केटर्स से मिली तो मुझे एहसास हुआ कि ये अफगानिस्तान में स्केटिस्तान से प्रेरित हैं। साल 2016 में मैंने इस बारे में और पता लगाना शुरू कर दिया। स्केटिंग और सामाजिक परिवर्तन के बीच के रिश्ते का मैंने बारीकि से अध्ययन किया।”

फिल्म के बारे में विनती ने कहा, “यह स्केटबोर्ड पर आधारित भारत की पहली फिल्म है।”

मंजरी पिछले 12 सालों से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं और तीन शॉर्ट फिल्मों का निर्देशन भी किया है। वह किस्ट्रोफर नोलन, पेंटी जेंकिन्स और विशाल भारद्वाज जैसे फिल्म निर्माताओं के साथ भी काम कर चुकी हैं।

मंजरी ने ‘डंर्किक’, ‘द डार्क नाईट राइसेस’ ‘वंडर वोमैन’ और ‘मिशन इम्पॉसिबल’ जैसी फिल्मों में इन निर्माताओं के सहायक के तौर पर काम कर चुकी हैं।

बॉलीवुड में भी मंजरी ‘सात खून माफ’ और ‘वेक अप सिड’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.