नई दिल्ली : बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई ऐसे सेलेब्स है जिसने खूब शोहरत कमाई है। इन स्टार्स ने भले ही अपने करोड़ों रुपये कमाए लेकिन इनके करियर में एक दौर ऐसा भी आया, जब यह पाई-पाई के लिए मोहताज हो गए थे। आर्थिक संकट के दौरान जहां कुछ सितारे पैर से लेकर गले तक कर्जे में डूब गए थे तो वहीं एक को तो अपने घर का फर्नीचर तक बेचना पड़ गया था। तो हम आपको आज बताएंगे उन सेलेब्स के बारे मे जिनको पाई-पाई के लिए मोहताज होना पढ़ा था। इस लिस्ट मे अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, शाहरुख खान,प्रीति जिंटा,श्वेता बसु प्रसाद जैसे कई सेलेब्स का नाम है। देखिए लिस्ट…

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के पास आज पैसे की कोई कमी नहीं है। लेकिन एक समय ऐसा था जब अमिताभ बच्चन भी गले तक कर्ज में डूब गए थे। उनी कंपनी एबीसीएल दिवालिया घोषित हो गई थी, वहीं एक्टर पर करीब 100 करोड़ रुपये का कर्जा हो गया था। इस दौरान ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने उनके आर्थिक संकट को खत्म किया था।

अनुपम खेर (Anupam Kher)

इस लिस्ट में अनुपम खेर का नाम भी शामिल है। अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि फिल्में प्रोड्यूस करने के कारण वह बैंकरप्ट हो गए थे। इस आर्थिक संकट से उबरने के लिए फिर उन्होंने साल 2005 में एक एक्टिंग स्कूल की शुरुआत की थी।

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के पास आज ऐशोआराम की कोई कमी नहीं है। लेकिन प्रोड्यूसर बनने के बाद उन्हें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा था। प्रीति की पहली ही फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी, यहां तक कि फिल्म के क्रू मेंबर्स को पेमेंट तक नहीं किया गया था।

श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad)

फिल्म ‘मकड़ी’ के लिए श्वेता बसु प्रसाद को राष्ट्रीय बाल कलाकार का अवॉर्ड मिला था। लेकिन एक्ट्रेस की जिंदगी में एक ऐसा समय आया, जब उन्हें पैसों की तंगी के कारण वेश्यावृति के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस खुलासे के बाद सामने आया था कि श्वेता ने यह कदम खराब आर्थिक स्थिति से उबरने के लिए किया था।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

शाहरुख खान ने फिल्म ‘रा वन’ को बनाने के लिए 150 करोड़ रुपये लगाए थे। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म के फ्लॉप होने के कारण शाहरुख खान को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ा था।


Latest News