Madhuri Dixit: माधुरी दीक्षित की 40 साल पुरानी फोटो हुई वायरल! जाने कितनी दिखती थीं हॉट

Avatar photo

By

Govind

Madhuri Dixit: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल…जरा सोचिए उन्हें ये नाम क्यों दिया गया होगा। कोई यूं ही देश की धड़कन बन जाता है. वह निशा हैं और वह अपने प्रशंसकों के जीवन की सुबह बन गई हैं। मेरा नाम माधुरी दीक्षित है.

यह शब्द सुनते ही मेरे मन में एक मासूम चेहरा और एक प्यारी सी मुस्कान आ जाती है। आज इंडस्ट्री में 40 साल पूरे कर चुकीं माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में की थी। उनकी पहली फिल्म का नाम ‘अबोध’ था।

इस फिल्म में माधुरी अभी 18 साल की भी नहीं हुई थीं लेकिन जब उन्हें लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम मिला तो उन्होंने हामी भर दी। उन्हें नहीं पता था कि यह फैसला उन्हें इंडस्ट्री की ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

शुरुआत बंगाली एक्टर से हुई

अबोध का निर्देशन हिरेन नारंग ने किया था। इससे ना सिर्फ माधुरी ने डेब्यू किया बल्कि उनके साथ बंगाली एक्टर तापस पॉल ने हिंदी फिल्मों में अपना करियर शुरू किया। माधुरी ने शुरुआत 1984 में की थी लेकिन सफलता का स्वाद उन्हें चार साल बाद फिल्म दयावान से मिला। हालाँकि, इसमें भी अधिक श्रेय विनोद खन्ना और फ़िरोज़ खान को गया।

तेजाब को माधुरी की हिट लिस्ट में पहली फिल्म माना जाता है। इस फिल्म के गाने हिट हुए थे. एक दो तीन…कैसे भूल सकते हो. यह गाना आज भी लोगों के बीच उतना ही लोकप्रिय है। हाल ही में इसका रीमेक भी रिलीज हुआ था. तेजाब के अलावा माधुरी की हिट फिल्मों में देवदास, दिल तो पागल है, बेटा, अंजाम, साजन कोयला, खलनायक, राम लखन जैसी कई बेहतरीन फिल्में शामिल हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow