Homeमनोरंजनकभी दो वक्त की रोटी नसीब नहीं थी निरहुआ को, रहना पड़ा...

कभी दो वक्त की रोटी नसीब नहीं थी निरहुआ को, रहना पड़ा था झोपड़पट्टी में, जानिए सफलता की कहानी

Nirahua success story: कहते हैं हर सफलता के पीछे एक संघर्ष की कहानी होती है। किसी को भी सफलता रातों रात नहीं मिलती है, इसके लिए बहुत कठोर परिश्रम और मेहनत करने की जरुरत पड़ती है। कुछ लोगों को अपने मुकाम को हासिल में 10 साल भी लग जाते हैं। अपने सपनें को पूरा करने के लिए हर वो मुश्किल काम करना पड़ता जिसे करने के बारे में आपने कभी सोचा नहीं होता है।

ऐसी ही कहानी है भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर सुपरस्टार निरहुआ उर्फ दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav Nirahua) की। जिन्होंने भोजपुरी सिनेमा में अपनी एक्टिंग से आग लगाई हुई है। इनकी एक्टिंग को भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पसंद किया जाता है। निरहुआ के गाने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करना शुरू कर देते हैं।

कभी सड़क पर करते थे मजदूरी 

निरहुआ ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और लगन से एक अलग ही पहचान बनाई हुई है। जिनके आज लाखों फैंस है। हालांकि आजकल उन्‍हें राजनीति का काफी चस्‍का लगा हुआ है, जिसमें वो रंगे नजर भी आ रहे हैं। आज दिनेश लाल यादव अपनी काफी लग्‍जरी लाइफ स्‍टाइल जी‍ते हैं जबकि कभी ऐसा दिन था जब वो दो वक्त का खाना भी नहीं जुटा पाते थे। आपको बता दें कि निरहुआ के पिता अपने परिवार का खर्च चलाने के लिए मजदूरी किया करते थे। जिससे परिवार का पेट पालना काफी मुश्किल होता था। निरहुआ अपने घर का खर्च चलाने के लिए सड़क पर मजदूरी किया करते थे, लेकिन आज वो करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। अपनी कड़ी मेहतन और संघर्ष के बल पर वो मुकाम पाया जो सबको नसीब नहीं हो पाता।

कभी झोपड़पट्टी में गुजारा करते थे निरहुआ 

आपको बता दें कि आज दिनेश लाल यादव आलीशान घर और कई महंगी गाड़ियों तक के मालिक हैं और अपने परिवार के साथ सुखी से रहते है। साल 2021 में ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक, निरहुआ की कुल संपत्ति 7.5 करोड़ रुपए है। निरहुआ का बचपन कोलकाता में बीता, उस समय वो झोपड़पट्टी में रहते थे। निरहुआ आज एक फिल्म के 50 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं और आप उनका घर देख लेंगे तो आपकी आंखें खुली रह जाएंगी। निरहुआ के पास मुंबई में शानदार फ्लैट है, जिसे देखने का आपका मन बार – बार कहेगा।

करोड़ों के मालिक हैं निरहुआ 

हालांकि निरहुआ हिंदुस्तानी’, ‘बॉर्डर’, ‘पटना से पाकिस्तान’, ‘राजा बाबू’ और ‘निरहुआ चलल ससुराल’ जैसी कई फिल्मों से भोजपुरी सिनेमा में छाए थे। जो अब भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन चुके है।

RELATED ARTICLES

Most Popular