Maruti ने अपनी नई 7 सीटर को दिया अलग नाम, Toyota का मार्केट होगा डाउन

By

Timesbull

Maruti Suzuki Invicto: भारतीय बाजार में अब गाड़ियों की बिक्री में लगातार उछाल देखा जा रहा है। देश में वाहन निर्माता कंपनियां हर दिन सेल के मामले में एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर रही हैं। आपको आए दिन किसी न किसी कंपनी की नई कार के बाजार में लॉन्च होने की खबर मिल जाएगी। अब खबर आ रही है कि अगले महीने यानी जुलाई 2023 की 5 तारीख को मारुति सुजुकी अपनी नई एमपीवी मारुति सुजुकी इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) को मार्केट में पेश करने वाली है। वहीं लॉन्चिंग से पहले ही यानी 19 जून से ही इसकी प्री बुकिंग की शुरुआत भी हो रही है।


मारुति और टोयोटा के सहयोग से निर्मित कंपनी की प्रीमियम एमपीवी मारुति सुजुकी इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) के बाजार में आते ही तहलका मचाने की उम्मीद की जा रही है। इसका निर्माण Toyota Innove Hycross के आधार पर ही किया गया है। वहीं इसके डिज़ाइन को भी काफी हद तक इसी की तरह रखा गया है। अभी मारुति सुजुकी की देश के एमपीवी सेगमेंट में XL6 और Ertiga आती हैं। ऐसे में Maruti Suzuki Invicto इस लाइनअप में में तीसरी एमपीवी होने वाली है। इस एमपीवी का निर्माण टोयोटा प्लांट में ही हो रहा है।

यह भी पढ़ें:-सावधान! नई कार खरीदने से पहले करवाएं PDI जांच, नहीं तो हो सकता है भारी Mistake

Maruti Suzuki Invicto के स्पेसिफिकेशन्स

मारुति सुजुकी इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) कंपनी की एक प्रीमियम एमपीवी होगी। जिसकी बिक्री कंपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए करेगी। इसमें आपको 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही हाइब्रिड सिस्टम भी देखने को मिलेगा। इसका हाइब्रिड इंजन 184 bhp का पावर और 206 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें मिलने वाले दूसरे इंजन की क्षमता 173 bhp की पावर और 209 Nm का पीक टॉर्क बनाने की होगी। इन दोनों इंजन विकल्पों के साथ CVT गियरबॉक्स दिया जाएगा। लेकिन हाइब्रिड इंजन के साथ कंपनी eCVT का विकल्प देगी। इस एमपीवी में आपको तीन ड्राइविंग मोड्स क्रमशः ईको, नॉर्मल और पावर मोड देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें:-Maruti Suzuki ने सरकार संग लिया ये फैसला, अब नहीं होंगे रोड ऐक्सिडेंट, रुकेगा फर्जीवाड़ा

Maruti Suzuki Invicto के आधुनिक फीचर्स

कंपनी मारुति सुजुकी इनविक्टो (Maruti Suzuki Invicto) को पेनेरोमिक सनरूफ जैसे प्रीमियम फीचर के साथ बाजार में लाने वाली है। इसके अलावा भी इसमें आपको कई अन्य फीचर्स मिलेंगे। जिसमें 7 इंच का टचस्क्रीन, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टी-जोन एसी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये एमपीवी ADAS फीचर के साथ आएगी। ऐसा में इसमें आपको बेहतर सेफ्टी भी मिलने वाला है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.