Times Bull
News in Hindi

इन एक्ट्रेसेज के साथ रहा सलमान खान का अफेयर

सलमान खान को कोर्ट ने 13 साल बाद हिट एंड रन केस में 5 साल की जेल की सजा सुनाई है। सलमान की सजा के बाद पूरा बॉलीवुड सदमे में है। वहीं उनके पूरे परिवार में भी गम का माहौल है। ऎसे में उनकी एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी उनके घर पहुंची। संगीता वह पहली एक्ट्रेस है जिसका नाम सलमान के साथ पहली बार जुड़ा। अब तक सलमान की कई गर्लफ्रेंड्स रह चुकी है, लेकिन सलमान का प्यार कभी अपनी मंजिल नहीं पा सका। आइए जानते हैं सलमान की गर्लफ्रेंड्स की पूरी लिस्ट…

संगीता बिजलानी

सलमान का नाम सबसे पहले पूर्व एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ जुड़ा। 1980 में मिस इंडिया का ताज जितने के बाद संगीता ने कुछ फिल्मों में काम किया, तभी से सलमान के साथ संगीता के लिंक-अप की खबरें आने लगी। बाद में दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आ गई और संगीता ने पूर्व क्रिकेट टीम कप्तान मोहम्मद अजरूद्दीन से शादी कर ली। हालांकि अब वे अजरूद्दीन से अलग हो गई है और आज भी सलमान की अच्छी दोस्त हैं।

सोमी अली

संगीता के बाद सलमान की जिंदगी में 19 साल की पाकिस्तानी मूल की खूबसूरत एक्ट्रेस सोमी अली ने एंट्री की। दोनों का रिश्ता काफी अच्छा था, लेकिन सलमान की शराब की लत और एब्यूसिव व्यवहार के चलते सोमी 1999 में उन्हें छोड़कर चली गई। दोनों के ब्रेकअप की वजह सलमान की जिंदगी में ऎश्वर्या की एंट्री को भी माना जाता है। फिलहाल सोमी की अपनी क्लोथिंग लाइन है और वे एक एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं।

ऎश्वर्या राय

ऎश्वर्या राय के साथ सलमान खान के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी। दोनों 1999 में फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” की शूटिंग के दौरान करीब आएं। 2002 में दोनों का ब्रेकअप हो गया और ऎश्वर्या के परिवार ने सलमान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई। इसके बाद ऎश्वर्या का विवेक ओबरॉय के साथ अफेयर रहा और 2007 में उन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।

स्नेहा उल्लाल

ऎश्वर्या के बाद सलमान उन्हीं की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल को इंडस्ट्री में लाएं। स्नेहा को ऎश्वर्या की कॉपी माना जाता था। स्नेहा सलमान की बहन अर्पिता की फ्रेंड थी। दोनों ने फिल्म “लकी” में साथ काम किया था। तब दोनों की नजदीकियों की खबरें आई थी। हालांकि स्नेहा और सलमान ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा। स्नेहा अब साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही है।

कैटरीना कैफ

इनके बाद सलमान की लाइफ में कैटरीना कैफ की एंट्री हुई। सलमान ने कैटरीना के डूबते करियर को सराहा दिया और आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार हैं। कै टरीना सलमान के साथ फिल्म “मैंने प्यार क्यूं किया” में नजर आई। सलमान कैटरीना को लेकर बहुत सीरियस थे, लेकिन इस बार भी सलमान के प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई। 2010 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। अब कैटरीना कथित तौर पर रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं।

जरीन खान

कैटरीना से ब्रेकअप के बाद सलमान ने उन्हीं की तरह दिखने वाली जरीन खान को इंडस्ट्री में लॉन्च किया। जरीन फिल्म “वीर” में सलमान के साथ नजर आई। उस वक्त दोनों के बीच अफेयर की खबरों को हवा मिली थी। हालांकि ये रिश्ता भी ज्यादा नहीं चल सका।

क्लोडिया

क्लोडिया और सलमान की अफेयर की खबरों को तब हवा मिली जब उन्होंने क्लोडिया को अपने परिवार से मिलवाया। सलमान ने उन्हें अपनी क्लोज फ्रेंड बताया, लेकिन बाद में क्लोडिया ने कहा कि सलमान और वह केवल अच्छे दोस्त हैं।

महक चहल

विवादित टीवी रिएलिटी शो “बिग बॉस 5″ का हिस्सा रही महक चहल के साथ भी सलमान का नाम जुड़ा। सलमान पर महक का पक्ष लेने का आरोप लगाया गया। वहीं कहा जाता है कि शो में उनकी री-एंट्री भी सलमान के कहने पर ही हुई। खबरों के मुताबिक सलमान की फिल्म वॉन्टेड” के दौरान दोनों करीब आए थे। महक ने “वॉन्टेड” में आइटम नंबर किया था।

ऎली अवराम

स्वीडिश ब्यूटी ऎली अवराम ने फिल्म “मिकी वायरस” से बॉलीवुड में एंट्री की। इसके बाद वह टीवी रिएलिटी शो “बिग बॉस 7” में नजर आई। इस सीजन के दौरान एली को सलमान की फेवरेट कंटेस्टेंट माना जाता था। सलमान ने ऎली की तुलना कैटरीना कैफ से भी की थी।

लुलिया वेंतुर

सलमान का नाम रोमानियन एक्टर-एंकर लुलिया वेंतुर से भी जुड़ा। सलमान के एक विदेश ट्रिप के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी। इसके बाद लुलिया इंडिया भी आई। खबरों के मुताबिक सलमान ने अपनी बहन अर्पिता की शादी में लुलिया को गर्लफ्रेंड कहकर इंटरड्यूस किया था। लुलिया भी सलमान के परिवार के साथ काफी कंफर्टेबल थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.