Karishma Kapoor Birthday: 5 बार लड़ाया इश्क! एक बार भरी मांग और लिए सात फेरे, फिर भी आज अकेली हैं करिश्मा, नहीं मिला सच्चा प्यार

नई दिल्ली। बॉलीवुड की खूबसूरत और जबरदस्त अदाकारा करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor Birthday) आज यानी 25 जून को अपना 50 वां जन्मदिन मना रहीं हैं। बॉलीवुड इंडस्टी में अदाकारी का जलवा बिखेरने वाली एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) को आज के समय में किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं।

एक्ट्रेस अपने हुस्न और अपने अभिनय से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। 90 के दौर में एक्टिंग की दुनिया करिश्मा टॉप पर थी। उन्होंने गोविंदा, शाहरुख खान, सलमान खान, अजय देवगन, सैफ अली खान, अक्षय कुमार, आमिर खान जैसे सितारों के साथ फिल्में कीं हैं। करिश्मा ने बॉलीवुड इंडस्टी को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिनमें ‘राजा बाबू’, ‘कुली नंबर 1’, ‘साजन चले ससुराल’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

 

 

‘राजा हिंदुस्तानी’ और ‘दिल तो पागल है’ फिल्म ने उन्हें टॉप सितारों के लिस्ट में बनाए रखा। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी निजी जिंदगी के बारे में कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको मालूम नहीं होगा। आइए, जानते हैं.

करिश्मा कपूर ने अजय देवगन के साथ कई फिल्मों में काम किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘जिगर’ में साथ काम करने के दौरान उनके बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। इसके अलावा गोविंदा के साथ एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने कई हिट फिल्में दी हैं। इस समय था जब इनकी जोड़ी को हिट माना जाता था। जिसके बाद ऑफस्क्रीन भी उनके रोमांस की खबरें आनी शुरू हो गई थी, लेकिन कहते हैं कि उनका रिश्ता कुछ वक्त तक ही चल पाया।

सलमान खान के साथ भी करिश्मा कपूर के अफेयर की खबरें उड़ चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सलमान और करिश्मा किसी समय रिलेशनशिप में थे, लेकिन इन्होंने अपने रिश्ते की पुष्टि नहीं की और न ही कोई ठोस सबूत मिला।

यह तो आपको मालूम ही होगा कि करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की शादी होने वाली थी। लगभग 5 साल अभिषेक बच्चन के साथ रिलेशनशिप में रही थीं। दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे और शादी भी करना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश, दोनों की शादी नहीं हो पाई।

करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से साल 2003 में शादी की थी, लेकिन उनका रिश्ता बहुत लंबे समय तक चल नहीं पाया। साल 2016 में उनका तलाक हो गया. करिश्मा कपूर और संजय कपूर के दो बच्चे हैं, बेटी का नाम समायरा कपूर है, बेटे का नाम कियान राज कपूर है।