Times Bull
News in Hindi

एक्टर नहीं बनना चाहते थे सलमान, जानिए “दबंग” खान से जुड़ी रोचक बातें

आइए पढ़ते हैं बॉलीवुड के सबसे बडे दबंग सलमान खान की “रियल लाइफ” फिल्म की स्क्रिप्ट को..सलमान की जिंदगी यूं तो खुली किताब है। फिर भी ऎसे कई पन्ने हैं, जो बहुत ही कम पलटे गए हैं। सलमान का पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। तैराकी का बहुत शौक है और वो अपने स्कूल के दिनों में स्वीमिंग चैंपियन भी रह चुके हैं। पेंटर भी अच्छे हैं सलमान। अपनी फिल्म जय हो का पोस्टर सलमान ने खुद पेंट किया था। साथ ही सलमान ने एक्टिंग की ट्रेनिंग डेजी ईरानी के इंस्टीट्यूट में ली थी जहां उनके साथ उनके दोस्त साजिद खान और चंकी पांडे भी थे।

एक्टर नहीं बनना चाहते थे, उन्हें निर्देशन में रूचि थी, लेकिन फिल्म निर्माताओं की सलाह पर वो एटिंग के क्षेत्र में आ गए। लेखन का भी काफी शौक है उन्हें। फिल्म वीर और चंद्रमुखी सलमान ने लिखी हैं।

2004 में यूएसए की पीपल मैग्जीन में सलमान को बेस्ट लुकिंग मैन इन द वल्र्ड की लिस्ट में सातवां और भारत में पहला स्थान मिला। साइक्लिंग का शौक : मुंबई की सड़कों पर वे साइकिल चलाते हुए दिख जाते हैं। वे इसे अच्छी सेहत के लिए जरूरी मानते हैं।

हिमेश रेशमिया, साजिद-वाजिद, संजय लीला भंसाली, जैकलीन फर्नाडीज, सोनाक्षी सिन्हा जैसे स्टार्स को सलमान ने लांच किया। संजय दत्त सलमान के बहुत अच्छे दोस्तों में से एक हैं।

इस तरह का अपराध करने वाले सलमान खान पहले शख्स नहीं हैं। राजकुमार के बेटे पुरू राजकुमार ने शराब के नशे में अपनी कार 8 लोगों पर चढ़ा दी थी। लेकिन वह सिर्फ एक लाख रूपये का जुर्माना देकर छूट गए।

17 करोड़ फॉलोवर्स हैं सलमान के टि्वटर पर, 2.50 करोड़ से ज्यादा फेसबुक लाइक्स,100 करोड़ से ज्यादा कमाई की लगातार 5 फिल्मों ने, 600 से भी ज्यादा बच्चों की हार्ट सर्जरी कराई सलमान ने 400 कैदियों का जुर्माना भर उन्हें यूपी की 63 जेलों से कराया रिहा।

फिल्म इंडस्ट्री में सलमान अकेले ऎसे अभिनेता हैं, जिनकी लगातार पांच फिल्मों (दबंग, रेडी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, दबंग-2) ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

सलमान बीइंग ह्यूमन नाम से एक एनजीओ चला रहे हैं जोकि गरीबों और बच्चों की मदद करती है। पिछले वर्ष सलमान ने युवाओं को रोजगार देने के लिए एक वेबसाइट लांच की। उनके प्रोडक्शन हाउसकी कमाई भी एनजीओ को जाती है। सलमान के इसी प्रोडक्शन हाउस ने चिल्लर पार्टी जैसी सामाजिक सरोकार से जुड़ी फिल्म प्रोडयूस की।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.