Times Bull
News in Hindi

ये है हॉलीवुड की मोस्ट रोमेंटिक फिल्में,जानिए क्या है खास

साल 2002 में रिलीज फिल्म “ए वॉक टृ रिमेंबर” निकोलस स्पार्क्स की रोमेंटिक उपन्यास पर आधारित हैं। इस फिल्म में पॉप सिंगर मैंडी मूर और शेन वेस्ट ने अभिनय किया हैं। फिल्म कॉलेज के दो ऎसे स्टूडेंट “लैनडन रोलिस” और “जैमी” की है जो एक दूसरे से बिलकुल अलग होते हैं। लेकिन धीरे धीरे दोनों एक दूसरे को खुद से भी ज्यादा प्यार करने लगते हैं। फिल्म में दिलचस्प मोड़ तब आता है जब जैमी को एक जान लेवा बिमारी हो जाती है और रोलिस उसके मौत से पहले उसकी सारी विश पूरी करने में लग जाता है जैसे टेलिस्कोप से धूमकेतु देखना उसकी पसंदीदा जगह घूमाना और हर वो चीज जिससे जैमी खुश हो।

साल 2004 में प्रदर्शित फिल्म “नोटबुक” साल की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्मों में एक थी। साथ ही यह फिल्म हॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्मों में से हैं। रयान गोसलिंग और राहेल मैक ऎड्म्स स्टारर इस फिल्म में लव स्टोरी को अलग एंगल से दिखाया गया है। फिल्म में टीनएजर नोह और जॉन एक दूसरे से पागलों की तरह प्यार करते हैं, लेकिन जैसे ही वह बडे होते हैं नोह के पिता जॉन को गरीब बताकर उसकी शादी दूसरे अमीर इंसान से करा देते हैं। लेकिन कहते हैं ना प्यार कभी भी नहीं मरता नोह का सच्चा प्यार जॉन के पास उसे वापस ले ही आता है और दोनों का प्यार एक बार फिर जिन्दा हो जाता है। फिल्म की कहानी बहुत दमदार है साथ ही फिल्म में कलाकारों की एक्टिंग काबिलेतारीफ हैं।

गिल जंगर के निर्देशन में बनी फिल्म “इफ ओनली” हॉलीवुड की ऎसी फिल्मों में से है जिसे आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं। साल 2004 में आई जेनिफर लव और पॉल स्टारर फिल्म की कहानी एक बिजनेसमैन पति को अपनी म्यूजिसियन पत्नी “समांथा एंड्रीव्यूस” के लिए समय नहीं होता। लेकिन जब एक दिन उसे सपने यह पता चलता है कि दूसरे दिन उसकी पत्नी मरने वाली है, वह अपनी पत्नी को खुशियों भरा एक दिन देता है जिसमें वह उसे दुनिया की हर वो खुशी देता है जो वह अब तक नहीं दे पाया और आखिर में वह अपनी पत्नी को बचाकर खुद मर जाता हैं। फिल्म में बहुत अच्छा मैसेज है कि अगर आप अपने समवन स्पेशल को प्यार करते है तो उनके लिए समय निकाले क्योकि कोई नहीं जानता की कल का दिन आप दोनों साथ होंगे या नहीं।

जुलिया रॉबर्ट और रिचर्ड की रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म “प्रिटी वूमेन” ने हाल ही में अपने 25 साल पूरे किए हैं। 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म ने लगभग 28 अरब 83 करोड़ 78 लाख 34 हजार की कमाई का रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। फिल्म में जुुलिया ने एक वैश्या का किरदार निभाया है । फिल्म में एक्टर की मुलाकात वैश्या लड़की “विवियन” से होती है,धीरे धीरे मुलाकात उसकी आदत हो जाती है,और समय के साथ वो आदत उसका प्यार और जूनून बन जाता है। फिल्म का एक गाना “ओ प्रिटी वूमेन” आज भी दर्शकों के जूबान पर है।

ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस हिलैरी और जेरार्ड बटलर स्टारर इस फिल्म की कहानी दोनो कपल की है जिसकी शादी के बाद उसके पति की मौत हो जाती है लेकिन हॉली ( हिलैरी ) और गेली (जेराड )दोनों का प्यार इतना गहरा होता है कि मरने के बाद भी गेली अपनी वाइफ हॉली के लिए मरने से पहले गिफ्ट छोड़ कर जाता है जो उसे उसके जन्मदिन पर मिलता हैं। धीरे धीरे कहानी आगे बढ़ती है और गेली के लैटर्स से हॉली जिन्दगी में एक बार फिर खुश रहना और प्यार करना सीखती हैं। फिल्म की कहानी इतनी प्यारी है कि आपको एक बार प्यार हो जाएगा। फिल्म ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

मल्टी स्टारर फिल्म “लव एक्चुअली” हॉलीवुड की मोस्ट रोमेंटिक फिल्मों में से एक हैं। फिल्म क्रिसमस वीक पर आधारित है,रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म में दिखाया गया है कि प्यार कभी भी किसी से भी हो जाता है। पांच अलग अलग छोटी स्टोरी को एक साथ मिला कर बनाया गया है जिसमें प्यार की परिभाषा और परिथतियों को खूबसूरती से दिखाया गया है। अगर आप रोमेंटिक कॉमेडी फिल्म देखना पसंद करने वाले लोगों में से है तो यह फिल्म जरूर अच्छी लगेगी।

फिल्म “10 थिंग आई हेट अबाउट यू” की कहानी बाकी लवस्टोरी से काफी अलग है। फिल्म में दो बहने बिल्कुल अलग तरह की होती हैं जिसमें से एक को प्यार करना डेट करना पसंद होता है लेकिन दूसरी बहन लड़को की तरह तेज तर्रार और गुस्सेल होती हैं। लेकिन छोटी बहन एक लड़के को पसंद करने लगती है जिसके चलते वह अपनी बहन के अंदर से नफरत निकालने के लिए एक लड़के को हायर करती है जिसके बाद आता हैं कहानी मे ट्वीस्ट। इस फिल्म में आपको लव के कई एंगल देखने को मिलेगा।

अगर रोमेंटिक फिल्मों की बात हो रही हो और उस लिस्ट में टाइटेनिक फिल्म का जिक्र ना हो तो थोड़ा अधूरा सा लगेगा। लियोनार्डो डिकैप्रियो,केट विंसलेट स्टारर इस फिल्म ने लगभग 100 अरब से भी ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हैं। बेहतरीन म्यूजिक और समुद्र के बीचों बीच फिल्माया गया टाइटेनिक शिप पर आधारित यह फिल्म हॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्मों मे आज भी टॉप 5 में शुमार हैं। टाइटेनिक हादसे को रोमेंटिक टच देकर डायरेक्टर जेम्स कैमरॉन ने बड़ी बारिकी से ग्राफिक्स और विजुअल एफेक्ट्स का उपयोग फिल्म में किया हैं।

“द फॉल्ट इन आवर स्टार्स” पिछले साल रिलीज हुई हॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्म हैं। फिल्म टीनएजर लव स्टोरी है जो जॉन ग्रीन की बुक से प्रेरित हैं। फिल्म की कहानी काफी इमोशनल है जिसे देखकर आप काफी भावुक हो जाएंगे। फिल्म हैजल और अगस्टस की प्रेम कहानी है, लेकिन सबकी प्रेम कहानी इतनी खूबसूरत और आसान नहीं होती। फिल्म में हैजल को कैंसर की बीमारी होती है जिसके बीच उनका प्यार उलझ जाता हैं। यह फिल्म बाकी रोमांटिक फिल्मों से काफी अलग है फिल्म में दोनो कलाकारों की कैमेस्ट्री और उनका प्यार काफी टची हैं। साथ ही फिल्म का म्यूजिक शानदार है। अगर आप अपनी जिन्दगी से प्यार नहीं करते तो यह फिल्म आपके अंदर एक बार फिर जिने और प्यार करने की वजह पैदा कर सकता हैं

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Related posts

रोचक और मजेदार खबरों के लिए अभी डाउनलोड करें Hindi News APP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...