News in Hindi

यहां जानें आखिर हाथ में रेजर लेकर क्यों पोज कर रही हैं ये सभी एक्ट्रेस

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोज काफी वायरल हो रहा है। कई बड़ी अभिनेत्रियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हाथ में रेजर लिया फोटो पोस्ट किया है। हम आपको बताते हैं कि ये अभिनेत्रियां ऐसा क्यों कर रही हैं। सदियों से ही महिलाओं पर होने वाले हर अत्याचार के लिए समाज महिलाओं को ही जिम्मेदार ठहराता आया है। फिर चाहे रेप हो या घरेलू हिंसा या कोई और घटना, ज्यादातर मामलों में महिलाओं के पहनावे को कसूरवार ठहराते हुए सोशल मीडिया पर बयानों की बाढ़ ला दी जाती है।

इन दिनों टीवी और सिनेमा से जुड़ी कई अभिनेत्रियां इस तरह की सोच को करारा जवाब देने के लिए एक कैंपेन में हिस्सा ले रही हैं। गुरुवार को सोशल मीडिया पर महिलाओं के कपड़ों पर भद्दी टिप्पणी करने वालों के खिलाफ एक अभियान शुरू किया गया। इस अभियान को #ShaveYourOpinion हैशटैग के साथ चलाया जा रहा है, जिसे टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट, एक्ट्रेस मंदिरा बेदी, बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा आदि कई हस्तियों ने समर्थन दिया है।

इस कैंपने के तहत कई एक्ट्रेसेस ने एक शेविंग करने वाले रेजर के साथ अपना फोटो पोस्ट किया है। जेनिफर विंगेट ने अपने इस फोटो के साथ कैप्शन लिखा – जब आप किसी महिला को उसके दिखने के आधार पर जज करते हैं, तो यह उसे नहीं बल्कि आपकी सोच को दर्शाता है। किसी व्यक्ति या किसी चीज को अपने भीतर की चमक खत्म न करने दें। यह उनके लिए है जो हमें जज करते हैं।