News in Hindi

पाकिस्तान में बैन हो सकती है अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2

पिछले दिनों विश्व भर में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म रईस को पाकिस्तान में बैक कर दिया गया था। अब कुछ ऐसा ही अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 के साथ भी हो रहा है। फिल्म रई के लिए पाकिस्तानी थिएटर मालिकों को लगा था कि फिल्म में मुसलमानों को नकारात्मक तौर पर दिखाया गया है। वहीं अब अक्षय की फिल्म को पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की एग्जामिनिंग कमेटी ने इसलिए बैन लगा दिया है क्योंकि इसमें संवेदनशील कश्मीरी मुद्दे को बारे में बोला गया है।

जॉली एलएलबी 2 में अक्षय कुमार ने एक ऐसे वकील का किरदार निभाया है जो अपने प्रोफेशन को तब तक संजीदगी से नहीं लेता, जब कि एक बेगुनाह आदमी को मारकर उसे कश्मीरी आतंकवादी करार दे दिया जाता है, जबकि असली कश्मीरी आतंकी उत्तर प्रदेश में छुपा हेाता है। फिल्म का यह मुद्दा पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड को कुछ रास नहीं आया, इसलिए पाकिस्तान में यह फिल्म रिलीज नहीं हुई।

उधर पाकिस्तानी डिस्ट्रीब्यूटर्स ने फैसला किया है कि वो सेंसर बोर्ड के फैसले के खिलाफ फुल बोर्ड में अपील करेंगे। पाकिस्तान का फुल बोर्ड भारतीय सेंसर बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी के समान है। गौरतलब है कि पिछले साल उरी हमले के बाद से ही पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर बैन लग गया था, हालांकि पिछले दिनों ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल वहां रिलीज हुई।

आपको बता दें कि फिल्म जॉली एलएलबी 2 वर्ष 2013 में रिलीज हुई अरशद वारसी की फिल्म जॉली एलएलबी की सीक्वल है। फिल्म में अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी लीड रोल में हैं। वहीं जज का किरदार पिछली बार की ही तरह एक्टर सौरभ शुक्ला ने निभाया है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दो दिन में करीब 30.51 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म की ओपनिंग डे पर 13.20 करोड़ रुपए, जबकि शनिवार को 17.31 करोड़ रुपए कमाई हुई।