Times Bull
News in Hindi

जानिए कैटरीना के बारे में अनसुने राज

कैटरीना को अक्सर “कैट” उपनाम से पुकारा जाता है, लेकिन असल में उन्हें ये सुनना बिल्कुल पसंद नहीं है। उनका कहना है कि मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है, जब लोग मुझे कैट बुलाते हैं। मुझे नहीं पता किसने ये नाम ईजाद किया।

कैटरीना का चैस खेलना और पेंटिंग करना बहुत पसंद हैं। फिल्मों की शूटिंग के सेट पर भी कैटरीना यूनिट और को-एक्टर्स के साथ चैस खेलती हैं। वे शूटिंग के बीच में आमिर खान के साथ भी चैस खेलती थी। कैटरीना को कुकिंग करना भी बहुत पसंद है।

खबरों की मानें तो “बूम” से पहले ही कैटरीना की बॉलीवुड में एंट्री होने वाली थी। उन्हें पहले महेश भट्ट ने अपनी फिल्म “साया” के लिए कास्ट किया था, लेकिन वे बिल्कुल भी हिंदी नहीं बोल पाती थी। इसी के चलते उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया और 2003 में उन्होंने “बूम” के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया।

कैट का असली नाम कैटरीना टरकॉट है, लेकिन उनका सरनेम बोलने में थोड़ा कठिन था, इसी के चलते उनकी पहली फिल्म “बूम” की प्रोड्यूसर आयशा श्रॉफ ने उनका नाम बदल दिया। श्रॉफ ने बताया कि हम उसे एक ऎसा सरनेम देना चाहते थे, जो भारतीय दर्शक स्वीकार कर सके। हमने पहले उन्हें कैटरीना काजी नाम देने का सोचा, लेकिन फि र हमें लगा कि “काजी” धार्मिक भावना भड़का सकता है। इसी के चलते उनका सरनेम “कैफ” रखा गया और तभी से कैटरीना टरकॉट को कैटरीना कैफ ही बुलाया जाता है।

कैटरीना को भारत में रहते हुए लंबा वक्त हो गया है, लेकिन अब तक भारत में उनकी कोई प्रोपर्टी नहीं है। अभी भी वे अपने कथित ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ कार्टर रोड पर रेंटेड अपार्टमेंट में रहती है। हालांकि लंदन में उनके पास प्रोपर्टी है। कैटरीना ब्रिटिश नागरिक है, इसलिए वे अभी भी भारत में एम्प्लॉईमेंट वीजा पर रहती है।

कैटरीना की छोटी बहन ईसाबेल कैफ न्यूयॉर्क के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में पढ़ी है। दिलचस्प बात ये है कि कैटरीना के कथित ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर ने भी इसी इंस्टीट्यूट से अपनी पढ़ाई की थी।

कैटरीना कैफ पहली इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बार्बी डॉल के लिए मॉडलिंग की। अपने बार्बी डॉल अवतार में कैटरीना बिल्कुल डॉल जैसी ही लग रही थी। इससे पहले किसी इंडियन एक्ट्रेस को बार्बी डॉल के लिए मॉडलिंग करने का मौका नहीं मिला।

कैटरीना थोड़ी अंधविश्वासी हैं। वे अपनी हर फिल्म के रिलीज से पहले मुंबई में सिदि्धविनायक मंदिर और माउंट मैरी चर्च जाती है। इसके अलावा वे फिल्म रिलीज से पहले अजमेर में दरगाह शरीफ भी जाती है।

2004 में कैटरीना तेलुगू फिल्म “मल्लिस्वरी” में नजर आई थी। कथित तौर पर इस फिल्म के लिए उन्होंने 75 लाख फीस ली थी। उस वक्त साउथ सिनेमा में किसी एक्ट्रेस के लिए ये सबसे ज्यादा मेहनताना था।

अपने अब तक के करियर में कैटरीना ने सबसे ज्यादा फिल्में अक्षय कुमार के साथ की है। दोनों की कैमेस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद है। दोनों ने “नमस्ते लंदन”, “सिंह इज किंग” जैसी हिट फिल्में की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.