Times Bull
News in Hindi

अनसुलझे सवालों के साथ इन हसिनाओं की मौत बन गई एक राज

हाल ही 19 वषीय केरल की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा की असामयिक मौत ने कई नए सवाल खड़े कर दिए है। यह पहली बार नहीं जब फिल्म जगत से जुड़ी हसिना की मौत केवल एक राज बन गई हो। ग्लैमर और शोहरत का पर्याय बन चुका बॉलीवुड अपने भीतर कई रहस्यों को छुपाए हुए है। अगर सिनेमा के इतिहास के पन्नो को एक बार पलट कर देखा जाए तो कई ऎसी हसिनाओं के नाम सामने आएंगे जो सफलता की उंचाइयों पर पहुंचते ही अपने जीवन को अलविदा कह गई…

शिल्पा- 19 वर्षीय शिल्पा की मौत 18 जुलाई 2015 को हुआ। शिल्पा की संदिग्ध परिस्थिति में उसकी मौत हुई जिसके लिए उसके ब्वॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन असली मुजरीम और मौत के पीछे की वजह आज भी सामने नहीं आई है। और यह गुथ्थी सुलझेगी या नहीं इसका भी कोई भरोसा नहीं। हालांकि यह पहली बार नहीं जब किसी एक्ट्रेस की मौत की कहानी गुमनामी में कहीं खो गई हो। बॉलीवुड के इतिहास की ओर अगर मुड़ कर देखें तो कई ऎसे चेहरे सामने आएंगे जिनकी मौत आज भी केवल एक राज है.

सिल्क स्मिता- सिल्क स्मिता साउथ फिल्म इंडस्ट्री का एक ऎसा नाम है जिसके साथ कई कॉन्ट्रोवर्सी जुड़ी हुई है। बोल्डनेस और ऎडल्ट फिल्मों में काम करने के लिए जाने जानी वाली मशहूर फिल्म एक्ट्रेस स्मिता की मौत को लेकर कहा जाता है कि वह काम नहीं मिल पाने के कारण डिप्रेशन का शिकार हो गई और उन्होनें आत्महत्या कर ली। कहा यह भी जाता है कि उन्हे कई डायरेक्ट्स और एक्टर्स से कई बार धोखा मिला जिसकी वजह से उन्हे अपनी जान खोनी पड़ी। आपको बता दें कि 23 सितंबर 1996 को स्मिता अपने घर पर मृत पाई गई थी।

मधुबाला- बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाने वाली एक्ट्रेस मधुबाला को दर्शक आज भी मुगल-ए-आजम की अनारकली के रूप में जानते है, लेकिन उनके खूबसूरत और हसते हुए चेहरे के पीछे का दर्द शायद ही कोई समझ पाया। मधुबाला के जीवन में एक दौर ऎसा आया जब वह बिस्तर से हिल भी नहीं पा रही थी और अकेलेपन और उदासी के कारण 23 फरवरी 1969 में केवल 36 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई।

मीनाकुमारी- 31 मार्च 1972 को बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय ट्रैजेडी क्वीन मीना कुमारी की सांसे थम गई। अकेलेपन की वजह से मीना ने शराब और नशे की दुनिया में ऎसा कदम रखा की वह उनके जीवन को धीरे धीरे खा गई। बार बार दिल टुटने के कारण मीना दिन बा दिन टिप्रेशन में जाने लगी। मीना के करियर में पाकीजा भले ही मिल का पत्थर साबित हुई, लेकिन इस फिल्म के लिए उन्हे बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। मीना महज 40 की उम्र में इस दुनिया को छोड़ कर चली गई।

दिव्या भारती- हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में केवल 4 वर्षो के सफर में दिव्या भारती ने इतना नाम कमा लिया था कि हर कोई उन्हे अपनी फिल्म में लेने के लिए बेताब थे। क्यूट और बबली एक्ट्रेस दिव्या की मौत के पीछे का राज आज भी पता नहीं चला है, लेकिन कहा जाता है कि 19 अपै्रल के दिन दिव्या अपने घर के पांचवे माले से छलांग लगाकर मर गई, लेकिन उन्होनें ऎसा क्यों किया यह आज तक पता नहीं चल सका। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि दिव्या शराब के नशे में थी और उन्हे किसी दूसरे व्यक्ति ने पीछे से धक्का दे दिया।

परवीन बाबी- परवीन बाबी बॉलीवुड की उन खूबसूरत एक्ट्रेसेज में से है जो सफलता की उंचाइयों मे ऎसी गुमनाम हुई जिसके बाद वह वहां से कभी लौट कर नहीं आ पाई। परवीन का अंत काफी दर्दनाक था। अपने समय में सबसे मशहूर एक्ट्रेसेज में शुमार परवीन अकेली और इतनी तन्हा हो गई की उन्हे उसी तनहाई ने खा लिया। मुंबई में रहने वाली परवीन 20 जनवरी 2005 को अपने घर पर मरी हुई पाई गई। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उनकी लाश 5 दिन तक उनके घर पर पड़ी रही जिसके बाद उनकी मौत का पता चला। हालांकि उनके मौत का राज अभी तक केवल एक राज ही है।

जिया खान- जिया की मौत अभी तक एक रहस्य बनी हुई है। ब्वॉयफ्रेंड से प्यार में धोखा खाने के बाद जिया की लाश उनके अपार्टमेंट में लटकी पाई गई। हालांकि जिया ने सुसाइड नोट में किसी के नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन उन्होने अपनी मौत का कारण अपने ब्वॉयफ्रेंड को बताया था। आपको बता दें कि जिया का अफेयर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ लंबे समय से चल रहा था। हालांकि पुलिस अब भी इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन अब भी जिया की मौत मिस्ट्री बनी हुई है।

प्रिया राजवंश- साल 2000 में प्रिया राजवंश का शव उनके बंगले में पाया गया। प्रिया के मौत को लेकर कहा जा रहा था कि उनकी मौत उनके पति के अकाल मृति के कारण हुई, लेकन कई लोगों का मानना है कि उनके सौतेले बेटे ने प्रॉपर्टी के चक्कर उनकी हत्या कर दी। हालांकि सच अभी तक सामने नहीं आया है।

नफिसा जोसेफ- साल 1997 में मिस इंडिया का ताज पहनने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस नफीसा जोसफ की मौत की गुत्थी सुलझने में भी बहुत लंबा समय लगा। नफिसा की मौत केवल 26 साल की उम्र में हो गई। करीबी लोगों का मानना है कि उनकी मृत्यु से एक दिन पहले उनके मंगेतर ने उनसे ब्रेकअफ कर लिया था जिसकी वजह से उन्हे धक्का लगा और वह मर गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.