News in Hindi

खूबसूरत अभिनेत्री रीमा लागू का निधन, जानें कैसे हुई मौत

वरिष्ठ बॉलीवुड एक्टे्रस रीमा लागू का निधन हो गया है। 59 वर्षीय एक्ट्रेस की दिल का दौरा पडऩे से अचानक हुई इस मृत्यु से न केवल फिल्म इंडस्ट्री बल्कि उनके फैन्स भी सदमे में हैं। अभिनेत्री को बुधवार रात चेस्ट पेन की तकलीफ के चलते अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, यहीं उन्होंने तड़के 3.30 बजे अपनी अंतिम सांस ली।

अभिनेत्री रीमा लागू ने अपना फिल्मी सफर हिंदी और मराठी फिल्मों के साथ 1970 के दशक में शुरू किया था। उन्हें फिल्म मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, कुछ कुछ होता है और हम साथ साथ सरीखी फिल्मों में मां के रोल के लिए बेहतर जाना जाता है।

इसके अलावा रीमा लागू ने टीवी पर भी बहुत काम किया था। टीवी के पॉपुलर शो तू तू मैं मैं और श्रीमान श्रीमति आदि में उनका योगदान भुलाया नहीं जा सकता। अभिनेत्री की मौत पर सबसे पहले दुख व्यक्त करते हुए राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और फिल्म मेकर कुणाल कोहली ने ट्वीट किए। इसके बाद इस खबर की पुष्टि हो कसी। रीमा की बेटी म्रुनमई भी अभिनेत्री है।

1958 में नयन खादबड़े में जन्मी रीमा नामचीन मराठी अभिनेत्री की बेटी थीं और उन्होंने शादी के बाद अपना नाम रीमा लागू रखा था। रीमा को आखिरी बार मराठी फिल्म कत्यार कलजत खुसली में देखा गया और टीवी शो नामकरन में वे देवयंती मेहता का किरदार निभा रही थीं। उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के चार फिल्मफेयर जीते थे।