मुम्बई. बॉलीवुड के एक्शन डारेक्टर परवेज खान का निधन हो गया। वह 55 साल के थे। फिल्मकार हंसल मेहता ने अपने वेरीफायड ट्वीटर एकाउंट पर इसकी जानकारी दी। मेहता के मुताबिक खान की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई। परवेज ने शाहिद, सोल्जर, बाजीगर, बुलेट राजा जैसी फिल्मों में अपना योगदान दिया था। इसके अलावा उन्होंने श्रीराम राघवन के साथ उन्होंने जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुंध जैसी फिल्में कीं। उन्होंने अपने करियर में कुल 56 फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया। उनके परिवार में पत्नी, बेटा, बहू और पोती है।

फिल्ममेकर हंसल मेहता ने परवेज खान की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने ट्वीट किया है कि अभी पता चला कि एक्शन डायरेक्टर परवेज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। हमने फिल्म ‘शाहिद’ में एक साथ काम किया था जिसमें उन्होंने दंगों के सीन सिंगल टेक में किए थे। बहुत ही टैलेंटेड, ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन इंसान। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले परवेज। तुम्हारी आवाज अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है।

परवेज खान को ‘अंधाधुंध’, ‘बदलापुर’, ‘बुलेट राजा’, ‘फुकरे’, ‘रा-वन’, ‘गैंगस्टर’, ‘अब तक छप्पन’, ‘सोल्जर’, ‘मिस्टपर एंड मिसेज खिलाड़ी’ और ‘सहर’ जैसी फिल्मों में एक्शन डायरेक्शन के लिए जाना जाता है।

मरहूम एक्शन डायरेक्टर की आने वाली फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ है, जिसमें परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर ने काम किया है।