Times Bull
News in Hindi

Andhadhun movie review : आयुष्मान खुराना की मूवीज कैसे हो जाती हैं सुपरहिट, ये हैं वो 5 कारण

Andhadhun movie review : आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जो अपनी मूवीज को चुपके से हिट कराने में माहिर हैं। उनकी हर मूवी की शुरूआत कम कलेक्शन से होती है और धीेरे—धीरे सुपरहिट बनती जाती है। क्या आप जानते हैं कि आयुष्मान की मूवीज कैसे बॉक्स आॅफिस पर रंग जमाती हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि ये चमत्कार कैसे होता है:

आपको याद ही होगा आयुष्मान ने जो फिल्में की हैं उनमें से ज्यादातर ऐसी फिल्में हैं जिनमें दिग्गज एक्टर या एक्ट्रेस नहीं होती हैं। उनके साथ लीड रोल में अधिकतर वे एक्ट्रेस होती हैं जिनकी इक्का—दुक्का मूवीज ही आई होती हैं।

दूसरी ओर आयुष्मान की मूवीज का प्रमोशन बजट भी बहुत तगड़ा नहीं होता है। ना ही मीडिया में उनकी मूवीज को सलमान, अक्षय, आमिर की मूवीज की तरह कवर किया जाता है। फिर भी आयुष्मान की मूवीज को देखने के लिए भीड़ उमड़ती है।

इसकी पहली वजह है आयुष्मान की एक्टिंग। आयुष्मान हर मूवी में अपने किरदार को रियल बनाने के लिए जान लड़ा देते हैं। चाहे वह उनकी मूवी ‘विक्की डोनर’ हो या फिर ‘दम लगा के हईशा’ हो। हाल ही में आई ‘शुभ मंगल सावधान’ भी सुपरहिट रही। ये उनके अ​भिनय का ही कमाल है कि उन्हें सफलता भले ही धीरे मिले, लेकिन मिल ही जाती है।

दूसरी वजह है उनकी फिल्मों में दिखाए गए सब्जेक्ट। जी हां, आयुष्मान की मूवीज का सब्जेक्ट यूनिक होता है। ​जिसमें आम जीवन की समस्या को हल्के—फुलके अंदाज में पेश किया जाता है। ऐसे किरदारों के लिए आयुष्मान फिट एक्टर हैं। हालांकि कहानी और उसे पेश करने का अंदाज राइटर और डायरेक्टर का होता है।

तीसरी वजह है उनकी मूवीज का संगीत। इसे चाहे आप संयोग कहें, लेकिन उनकी हर मूवी का गीत—संगीज सुकून देना वाला और मन को भाने वाला होता है। अब तक ऐसा ही हुआ है।

चौथी वजह है आयुष्मान की फिल्मों को जितना फायदा मीडिया कवरेज से नहीं मिलता उससे कहीं अधिक फायदा माउथ पब्लिसिटी से मिलता है। एक बार जो उनकी मूवी देख आता है वो उसकी तारीफ करना नहीं भूलता है। बस, एक के बाद एक लोग उनकी मूवीज देखने सिनेमाहॉल में देखने जरूर जाता है।

पांचवा कारण है आयुष्मान खुराना की युवाओं में लोकप्रियता। आयुष्मान को एमटीवी रो​डीज से जो फेम मिला, उसका फायदा उन्हें आज भी मिल रहा है। युवाओं के लिए वे एक आइकन की तरह हैं। साथ ही आयुषमान गायकी में भी अव्वल हैं। उनके एलबम सांग भी आ चुके हैं। फिल्मों में भी उन्होंने अपनी गायकी के जलवे दिखाए हैं।

इस हफ्ते रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की मूवी ‘अंधाधुंध’ तगड़ी क्राइम थ्रिलर बताई जा रही है। आयुष्मान इस मूवी में एक अंधे युवक का किरदार निभाते नजर आए हैं।

Loading...