साल के आखरी महीने में रिलीज होने जा रही है ये 4 बड़ी बॉलीवुड फिल्में, जानें कैसा होगा इनका रोमांच

बॉक्स आॅफिस पर कौनसी फिल्म हिट हो जाए और कौनसी फ्लॉप इस बारे में कोई पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है। दर्शकों को मूड का समझना बहुत मुश्किल है। कई बार बड़े बजट की मूवी इतना कारोबार नहीं कर पाती है जितना की एक छोटी बजट की फिल्म कर जाती है। साल 2018 की बात करें तो कई ऐसे बड़े बजट की फिल्मे आई जो दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में असफल साबित हुई, इनमें दीवाली के मौके पर रिलीज हुई आमिर—अमिताभ स्टारर फिल्म ‘ठग्स आॅफ हिन्दुस्तान, सलमान की रेस 3 आदि शामिल है। ये फिल्में बड़े बजट की होने के बावजूद दर्शको की भीड़ इकट्ठा करने में नाकामयाब रही है। वहीं इसके विपरीत छोटे बजट की फिल्म ‘स्त्री’ और ‘बधाई हो’ दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही।

इस साल के आखिरी माह में भी चार बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही है। डाइरेक्टर और फिल्म अभिनेताओं को इन फिल्मों से काफी उम्मीदें है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरती है या नहीं। दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्मों में अक्षय की ‘2.0’, रणवीर सिंह की ‘सिंबा’, शाहरूख खान की ‘जीरो’ और सुशांत सिंह राजपूत की ‘केदारनाथ’ प्रमुख है।

2.0

इन चारों फिल्मों में सबसे पहले बॉक्स आॅफिस पर अक्षय और रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड फिल्म 2.0 दस्तक देगी। इस फिल्म की रिलीजिंग डेट 29 नवंबर 2018 है। इस फिल्म का फैंस काफी लंबे से इतंजार कर रहे थे। बताया जा रहा है यह बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। इस फिल्म का बजट 543 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है। इसमें महंगे VFX का भरपूर इस्तेमाल हुआ है। इस फिल्म को धमाकेदार ओपनिंग मिलने की उम्मीद है। फिल्म का ट्रेलर पूरी तरह से एक्शन और एक्साइटमेंट से भरा है।

केदारनाथ

वहीं काफी विवादों का सामना करने के बाद आखिकार सशुांत सिंह और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ की रिलीजिंग डेट फाइनल हो गई है। यह फिल्म 7 दिसंबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। बता दें यह सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म है। फिल्म में सारा के अपोजिट सुशांत सिंह को कास्ट किया गया है। फिल्म में सबसे खास बात ये है कि सुशांत मुस्‍लिम हैं और सारा ह‍िंदू। दोनों के प्‍यार का पता इनके परिवारों वालों को चल जाता है और वो इन दोनों के मिलने पर पाबंदी लगा देते हैं। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है जबकि इसे प्रोड्यूस उनकी पत्नी प्रज्ञा कपूर कर रही है।

जीरो

शाहरूख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ जैसे बड़े स्टारों से सजी फिल्म जीरो भी दिसंबर में रिलीज होने वाली है। यह फिल्म आने वाली 21 दिसंबर को बड़े रिलीज की जाएगी। फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने काफी पसंद किया है और इसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर अच्छा बिजनेस करेगी। इस फिल्म में शाहरूख ने एक बौने व्यक्ति का किरदार अदा किया है। शाहरुख के अलावा फिल्म में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी लीड रोल में नजर आएंगी।

सिंबा

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह फिल्म सिंबा से इस साल का अंत करने वाले है। रणवीर और सारा की अपकमिंग फिल्म सिंबा इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह पहली बार इस फिल्म में साथ काम करने वाले है। ‘सिम्बा’ एक एक्शन-कॉमेडी फिल्म है जिसे रोहित शेट्टी और करण जौहर साथ मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म में रणवीर सिंह पुलिसकर्मी की भूमिका में नजर आएंगे। यह 28 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.