Times Bull
News in Hindi

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने की शादीशुदा पुरूषों से शादी

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने लोनावला में राज कुंद्रा से शादी की थी। शादी से पहले शिल्पा ने राज को दो साल तक डेट किया। जिस वक्त यह अफेयर चल रहा था, राज शादीशुदा थे। राज की पहली पत्नी कविता ने तो कथित रूप से शिल्पा पर उनकी शादी तोड़ने का आरोप भी लगाया था। शिल्पा और राज का एक बेटा भी है।

बॉलीवुड की “हवा-हवाई” यानी कि श्रीदेवी की ऑनस्क्रीन जोड़ी तो अनिल कपूर के साथ खूब जमती थी, लेकिन रियल लाइफ में उनका दिल आया अनिल के बड़े भाई बोनी कपूर पर। उस समय बोनी मोना शौरे कपूर के पति थे और दो बच्चों अर्जुन कपूर व अंशुला के पिता भी थे। जब श्रीदेवी बोनी के बच्चे की मां बनने वाली थीं, तब उन्होंने मोना को तलाक दे दिया था। अर्जुन कपूर कई बार इंटरव्यूज में कह च ुके हैं कि श्रीदेवी उनके लिए उनके पिता की पत्नी हैं और इससे ज्यादा कुछ नहीं।

ऑनस्क्रीन हेमा और धर्मेद्र की जोड़ी सुपरहिट थी, लेकिन ऑफस्क्रीन इस जोड़ी की राह आसान नहीं थी। जब हेमा और धर्मेद्र का अफेयर शुरू हुआ, उस समय धर्मेद्र न केवल प्रकाश कौर के पति थे, बल्कि सनी, बॉबी, विजेता और अजिता के पिता भी थे। धर्मेद्र ने हेमा से शादी करने के लिए इस्लाम कुबूला था क्योंकि वे अपनी पहली पत्नी व बच्चों को भी नहीं छोड़ना चाहते थे और हेमा से भी दूरी नहीं चाहते थे। हिंदू कानून में दो पत्नियां रखना संभव नहीं था, इसलिए उन्होंने धर्म परिवर्तन किया और हेमा से ब्याह रचाया। हेमा से उनकी दो बेटियां हैं ईशा व आहना देओल।

शबाना आज्मी का जिस समय जावेद अख्तर से अफेयर शुरू हुआ तब जावेद हनी ईरानी के पति थे और उनके दो बच्चे थे – फरहान और जोया। शबाना से 1984 में शादी करने के बाद जावेद ने हनी को तलाक दे दिया।

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने अभिषेक बच्चन से सगाई तोड़ने के बाद सोशलाइट संजय कपूर से पंजाबी रीति रिवाज से शादी की। संजन ने इस शादी की घोषणा से महज 10 दिन पहले ही पहली पत्नी डिजाइनर नंदिता मेहतानी को तलाक दिया था। करिश्मा और संजय के दो बच्चे हैं, लेकिन इनका रिश्ता भी नहीं चल सका और दोनों ने वर्ष 2014 में तलाक ले लिया।

अभिनेत्री अमृता अरोड़ा ने शकील लड़क से वर्ष 2009 में शादी की थी। शकील इससे पहले अमृता की क्लासमेट और कॉलेज फ्रेंड निशा राणा के पति थे। निशा ने अमृता पर आरोप लगाया था कि उन्होंने शकील को उनसे छीना है, हालांकि खबरों की मानें तो अमृता-शकील में नजदीकियां तब आई जब शकील निशा को तलाक दे चुके थे। अमृता और शकील के दो बेटे हैं।

उम्र को दरकिनार करते हुए अभिनेत्री करीना कपूर ने छोटे नवाब सैफ अली खान से ब्याह रचाया। सैफ की शादी इससे पहले अमृता सिंह से हुई थी और 13 साल साथ रहने के बाद दोनों ने तलाक ले लिया था। सैफ और अमृता के दो बच्चे भी हैं। करीना से शादी के समय सैफ डायवोर्सी थे।

“परदेस” गर्ल महिमा ने बॉबी मुखर्जी से शादी कर सब को चौंका दिया। महिमा और बॉबी की आठ साल की बेटी भी है, जबकि बॉबी के पहली पत्नी से दो बेटे हैं। महिमा इससे पहले लिएंडर पेस को डेट कर रही थीं। कहा जा रहा है कि फिलहाल बॉबी और महिमा के बीच मन-मुटाव चल रहा है।

अभिनेत्री हेलेन ने सलमान खान के पिता सलीम खान से 1981 में विवाह किया था। सलीम की पहले ही शादी सलमा खान से हो चुकी थी और उनके चार बच्चे – सलमान खान, अरबाज खान, अलवीरा खान और सोहेल खान थे। सलीम ने हेलेन से शादी की, लेकिन सलमा को भी तलाक नहीं दिया। इस्लाम दो पत्नियां रखने की इजाजत देता है इसलिए उन्होंने ऎसा किया। बाद मे सलीम और हेलेन ने अर्पिता को गोद लिया। अर्पिता की मां बेघर थी और उसकी मौद मुंबई फुटपाथ पर हो गई थी।

अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने राज बब्बर से शादी की। उस वक्त राज नादिरा के पति थे और उनके दो बच्चे – आर्य व जूही थे। प्रतीक बब्बर स्मिता और राज का बेटा है। स्मिता पाटिल की मृत्यु के बाद राज नादिरा के पास लौट आए थे, उनके और स्मिता के 11 दिन के बच्चे प्रतीक के साथ।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.